Bengal Election 2021: ममता को एक और तगड़ा झटका, TMC विधायक अरिंदम भट्टाचार्य BJP में हुए शामिल…

0
278
.

कोलकाता। पश्च‍िम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है. खबर है कि राज्य की शांतिपुर विधानसभा सीट से विधायक अरिंदम भट्टाचार्य भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने वाले हैं. नदिया जिले से तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ये पहले नेता होंगे. पिछले हफ्ते ही नदिया जिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली की थी जिसमें अरिंदम भट्टाचार्य भी उनके साथ थे.

इससे पहले पार्टी के कद्दावर नेता रहे शुवेंदु अध‍िकारी समेत कुछ नेता पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. ममता बनर्जी ने शुवेंदु अध‍िकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर इस राजनीतिक लड़ाई को और रोचक बना द‍िया है. वहीं अध‍िकारी ने भी कहा है कि अगर वो ममता बनर्जी को 50 हजार से कम वोटों से हराने में नाकाम रहे तो राजनीति छोड़ देंगे.

बता दें कि अगले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पश्चिम बंगाल लड़ाई का मैदान ऐसा है, जिसमें जीतने के लिए बीजेपी बेताब है. पिछले कुछ सालों में ममता बनर्जी, बीजेपी की कुछ प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में से एक बनकर उभरी हैं, जिसके चलते बीजेपी इन चुनावों को अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहती है.

पिछले कुछ महीनों में बंगाल में बीजेपी की राजनीतिक मौजूदगी बढ़ी है और हर रोज यहां बीजेपी का कोई न कोई नेता नजर आता है. पिछले महीने ममता बनर्जी के खास माने जाते रहे शुवेंदु अधिकारी ने TMC से बीजेपी जॉइन कर, ऐसा करने वाले नेताओं की एक कतार खड़ी कर दी थी. जाहिर है टीएमसी दबाव में है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here