लखनऊ- कमरे में भाभी को अकेला देख घुसा देवर अंदर से बंद कर ली कुंडी, फिर हुआ कुछ ऐसा…बचाओ-बचाओ चिल्‍लाती रही, लेकिन…

0
89
प्रतीकात्मक फोटो।।
.

लखनऊ। राजधानी में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया। यहां एक देवर ने अपनी भाभी के कमरे में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध कर आबरू बचाकर भागी। पति के पास पहुंची तो उसने तीन तलाक दे डाला।

पीड़िता के मुताबिक, देवर अक्सर गलत काम करने का दबाव बनाता था। हालात की मारी पीड़िता ने पति और देवर समेत छह ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता के मुताबिक, बीते हफ्ते वह घर पर अकेली थी। इस बीच देवर कमरे में घुसा और कुंडी बंद कर दी। छेड़छाड़ करने लगा। वह बचाओ-बचाओ चिल्‍लाती रही। विरोध पर उसने धमकी देते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया। किसी तरह घर से भागकर खुद को बचाया। वह काफी डर गई। पति और परिवारीजनों के आने पर वह भी घर पहुंची, पर डर के कारण उसने किसी को कुछ नहीं बताया। 14 जनवरी को उसने हिम्मत करके पति को देवर की करतूत के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पति आग बबूला हो गया। उसने परिवारीजनों और देवर के साथ मिलकर पत्‍नी को जमकर पीटा। फिर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। रोती हुई महिला अपने मायके चली गई। घरवालों को पूरी दास्‍तां बयां की। फिर थाने में जाकर तहरीर दी।

देवर बनाता था गलत काम का दबाव

पीड़िता के मुताबिक, 20 नवंबर 2016 में उसका निकाह हुआ था। इस दौरान मायकेवालों ने काफी दहेज भी दिया था। पर उसके बाद भी ससुरालीजन आए दिन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। कई बार मायकेवालों ने छोटी-छोटी मांगे पूरी भी की। इस माह से ससुरालीजन एक कार की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर वह अक्सर मारपीट कर प्राड़ित करते थे। इसबीच देवर भी परेशान करने लगा। वह अक्सर गलत काम करने का दबाव बनाता था।

इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने बताया कि विवाहिता की तहरीर पर उसके पति, देवर समेत छह ससुरालीजनों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित ने देवर पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। बुधवार को पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाएगा।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here