IND vs AUS: पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस बोले-भारत ही ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हरा सकता है, पाकिस्तान के बस की बात नहीं…

0
59
.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में मात दी है. टीम इंडिया (Team India) ने ब्रिसबेन टेस्ट जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) 2-1 से अपने नाम किया. टीम इंडिया की इस जीत की गूंज पाकिस्तान की सरजमीं पर भी सुनाई दे रही है. पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस जमकर भारतीय टीम की तारीफ कर रहे हैं. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने की क्षमता सिर्फ भारतीय टीम के पास ही है और पाकिस्तान ऐसा करने में सक्षम नहीं है.

यूट्यूब पर वायरल एक वीडियो में पाकिस्तान के लोग भारतीय टीम की तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं. क्या पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है? इस सवाल के जवाब में एक फैन ने कहा, “टीम इंडिया नंबर एक पर है जबकि पाकिस्तन सातवें नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम अपने घर में केन्या की टीम को ही हरा सकती है. भारत से तुलना ठीक नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ देखिए क्या हुआ. बाबर आजम टीम में नहीं होते तो किसी खिलाड़ी से खेला ही नहीं जाता. ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर कंगारू टीम को हराना पाकिस्तान के बस की बात नहीं, ये सिर्फ टीम इंडिया ही कर सकती है.”

एक अन्य क्रिकेट फैन ने कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं थे. उनके बगैर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाई तो ऑस्ट्रेलिया को क्या हरायगी? एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी ने कहा कि मुझे खुशी है कि किसी एशियन टीम ने ऐसा कारनामा किया. बाकी एशियन टीमों को भारतीय टीम से सीखना चाहिए.

एक अन्य फैन ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि पाकिस्तान अगले 15-20 साल तक ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है. इनके पास सिर्फ एक खिलाड़ी हैं बाबर आजम. वो टीम में नहीं रहते तो कुछ नहीं होता. हम सिर्फ जिम्बांबे-बांग्लादेश को हरा सकता. हमारी इंटरनेशनल टीम क्लब स्तर की टीम बन गई. राष्ट्रीय खिलाड़ियों से बेहतर क्लब क्रिकेट के लड़के खेल रहे हैं.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here