Maharashtra Panchayat Polls: पंचायत चुनाव में बने नए-नए कीर्तिमान, इस व्यक्ति ने 20 KM दंडवत होकर भगवान विट्ठल के दर्शन किए

0
73
.

पंढरपुर. महाराष्ट्र के ग्राम पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों ने चुनाव जीतने के लिए साम-दाम-दंड-भेद अपनाया था। उम्मीदवारों ने भगवान से भी विनती की थी कि अगर वे जीतकर आएंगे तो भगवान को भी प्रसाद चढ़ाएंगे। ऐसा ही नजारा देखने को मिला है पंढरपुर में जहां एक व्यक्ति पंचायत चुनाव में विजयी होने के बाद 20 किलोमीटर दंडवत होकर भगवान विट्ठल के दर्शन करने पहुंचा।

मुराद पूरी होने पर 20 किमी दंडवत
पंढरपुर तहसील के सुपली गांव के वामन कुलकर्णी ने पंचायत चुनाव में अपने पैनल की जीत के लिए भगवान से मन्नत मांगी थी। और मन्नत पूरा होने पर दंडवत दर्शन करने का प्रण किया था। इस चुनाव में उनके पैनल के सभी 9 उम्मीदवारों को विजयश्री मिली है। इस जीत के बाद उन्होंने भगवान से किया हुआ वादा निभाते हुए अपने गांव से पंढरपुर भगवान विट्ठल के दर्शन के लिए 20 किलोमीटर तक दंडवत होकर गए।

लोगों ने किया सलाम
वामन जब अपने गांव से दंडवत होकर भगवान विट्ठल के दर्शन के लिए निकले तब रास्ते में लोगों ने उनके इस प्रण पर हैरत जताई और उनके जज्बे को सलाम किया। इस दौरान सड़क पर कई लोग उनके साथ भी चलते हुए नजर आए। जो उनका हौसला बढ़ा रहे थे।

कोल्हापुर में सफाईकर्मी महिला बनी सरपंच
ग्राम पंचायत चुनाव में इस बार कई कीर्तिमान बने हैं। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी सफाई कर्मचारी के रूप में गांव में 40 साल से काम करने वाली 72 वर्षीय द्रौपदी सोनूले भी इस बार सरपंच बनी है। उन्होंने गांव के पूर्व सरपंच की पत्नी को चुनाव में मात देकर या जीत हासिल की है। गांव के लोगों को उम्मीद है कि गांव की दादी यहां विकास की गंगा बहाएंगी। गांव की दादी को भी इस चुनाव में मिली जीत से काफी खुशी है और उन्होंने भी कहा है कि उन लोगों का भरोसा टूटने नहीं पाएगा।

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here