यूपी- कड़कड़ाती ठंड के बीच सरसों के खेत में मिला नवजात शिशु, तो लोग बोले- अपनी बला टालने के लिए…

0
87
.

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली से हैरान करने वाली खबर आई है। सिरौली थानाक्षेत्र के हरदासपुर में एक नवजात शिशु के मिलने से हड़कंप मच गया। इस कड़कड़ाती सर्दी में जब लोग अपने घरों की रजाइयों में दुबके थे तभी एक मां ने सरसों के खेत में खुले आसमान के नीचे नवजात शिशु को गर्म कपड़ों में लपेटकर सरसों के खेत में छोड़ दिया। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि शायद उस मां की भी कुछ मजबूरियां रही होंगी जो उसने इतनी प्यारी बच्ची को खुले आकाश के नीचे अपने दिल पर पत्थर रखकर छोड़ा होगा।

सिरौली थानाक्षेत्र के हरदासपुर में सोमवार शाम मेजर के सरसों के खेत के समीप गांव की कुछ महिलाएं कृषि कार्य कर रही थीं। रोने की आवाज सुनकर उन्होंने पास जाकर देखा तो नवजात बच्ची कपड़ों में लिपटी पड़ी थी। उन्होंने गांव में इसकी सूचना दी। वहां पहुंचे बेलबोझी के वीरेंद्र उसे उठाकर घर ले गए। ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़े पहनाए। दूध पिलवाया। उनके अपने भी बच्चे हैं, बावजूद इसके वह उसे पालने को तैयार है।

मंगलवार को पीएचसी रामनगर के चिकित्सकों ने उसका उपचार किया। डा. अजय कुमार ने बताया कि नवजात पूरी तरह स्वस्थ है। मंगलवार को वह पुलिसकर्मियों के साथ नवजात को लेकर चाइल्ड केयर होम बरेली गए। वीरेंद्र का कहना है कि यदि उन्हें बच्ची पालने को मिलती है तो वह खुशी से इस जिम्मेदारी को उठाएंगे। इस बच्ची के आने से उनके घर में खुशियां झिलमिलाएंगी।

मां को कोस रहे लोग

जिस मां ने नवजात को खेत में फेंका, उसे गांव के लोग कोस रहे थे। उनका कहना था कि पता नहीं कैसी मां होगी, जिसने मरने लिए बच्ची को ठंड में खेत में फेंक दिया। ऊपर वाले की रहमत है कि बच्ची की जिंदगी बच गई। भीड़ में से ही एक व्यक्ति ने कहा कि अपनी बला टालने के लिए ऐसा किया होगा। किसी ने कहा कि कोई मजबूर मां होगी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here