महाराष्ट्र से बड़ी खबर- एक ही मंच पर नजर आएंगे उद्धव और राज ठाकरे…सामने आई ये वजह

0
78
.

मुंबई. बालासाहेब ठाकरे की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को उनकी प्रतिमा का कोलाबा में अनावरण किया जाएगा। बीएमसी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे सहित कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे। यह जानकारी मेयर किशोरी पेडणेकर ने दी।

पेडणेकर ने मंगलवार को दादर स्थित कृष्णकुंज में जाकर राज ठाकरे को कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया। इस दौरान उनके साथ शिवसेना नगरसेवक सचिन पडवल भी उपस्थित थे। उससे पहले पेडणेकर ने मलबार हिल स्थित सागर बंगले पर जाकर विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस को कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया था।

23 जनवरी को बाल ठाकरे की जयंती के अवसर पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक के पास एमजी रोड पर मैजेस्टिक विधायक निवास के सामने प्रतिमा स्थापित की जाएगी। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि अभी कुछ काम बाकी रह गया है, उसे समय से पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए मुंबई हेरिटेज कंजर्वेशन कमिटी (एमएचसीसी) व अन्य विभागों से प्रतिमा स्थापित करने की मंजूरी मिल गई है।

9 फुट ऊंची है बालासाहेब की प्रतिमा

बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा प्रबोधन प्रकाशन ने तैयार किया है। यह प्रतिमा 9 फुट ऊंची बारह सौ किलो ब्रॉन्ज से बनाई गई है। प्रतिमा को 14 फुट ऊंचे स्थान पर स्थापित किया जाएगा। इसे शिल्पकार शशिकांत वडके ने बनाया है। स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि मुंबई आनेवाले पर्यटकों के लिए बालासाहेब की प्रतिमा एक आकर्षण का केंद्र बनेगी।

ठाकरे बंधुओं के साथ आने की चर्चा

बाल ठाकरे से राजनीति ककहरा सीखनेवाले उनके पुत्र उद्धव और भतीजे राज ठाकरे की राहें अब जुदा हैं। इसके बावजूद उनकी प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर दोनों के एक साथ, एक मंच पर आने की उम्मीद है। राजनीतिक हलकों में बाल ठाकरे की प्रतिमा के अनावरण से ज्यादा दोनों भाइयों के एक मंच पर आने की चर्चा है। दोनों दलों (शिवसेना-मनसे) के कार्यकर्ताओं में इसको लेकर उत्सुकता है।

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here