IND vs AUS: कंगारुओं का गुरूर तोड़ कर लौटी टीम इंडिया का कुछ इस तरह हुआ स्वागत…

0
57
.

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के साथ भारत लौट आई है. स्वदेश में एयरपोर्ट पर ही भारतीय क्रिकेटरों का जमकर स्वागत हुआ है. गाबा टेस्ट के हीरो ऋषभ पंत का दिल्ली में तो वहीं रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और कोच रवि शास्त्री का मुंबई एयरपोर्ट पर वेलकम हुआ.

चोटिल और अपने सीनियर खिलाड़ियों के अभाव में युवा क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी और लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को जीता.

इससे पहले 2018-19 में भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी थी. अबकी बार विराट की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने यह कारनामा करके दिखाया है.

भारत ने गाबा में खेले गए अंतिम और चौथे मैच में शानदार परफॉर्मेंस दिया. इस मैच के हीरो ऋषभ पंत, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और चेतेश्वर पुजारा रहे. इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को खत्म किया.

ऑस्ट्रेलिया गाबा में अंतिम बार नवंबर 1988 में वेस्टइंडीज से 9 विकेट से हारी थी. 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 31 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 24 जीते और 7 ड्रॉ रहे. अब 2021 में भारत ने उसे इस मैदान पर हराकर नया रिकॉर्ड बनाया है. भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पहला टेस्ट जीता है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here