IPL 2021 Auction: आईपीएल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मुश्किल रास्ता, कौन सी टीम लगाएगी दांव….

0
59
.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 से पहले सभी टीमों ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईपीएल के अब तक इतिहास में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का ही दबदवा देखने के लिए मिलता रहा है. लेकिन इस बार आईपीएल टीमों की ओर से रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो पता चलता है कि लगभग सभी टीमों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ही सबसे ज्यादा रिलीज किया है. यहां तक कि राजस्थान रॉयल्स ने तो अपनी टीम से अपने कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को ही बाहर कर दिया है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को अपना नया कप्तान बनाया है. इतना ही नहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी अपने सलामी बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब ने भी आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज कर दिया है.

अब देखने वाली बात ये होगी कि इसमें से कितने खिलाड़ी एक बार फिर ऑक्शन में शामिल होते हैं और कौन सी टीम कितने दाम पर इन्हें खरीदती है. हालांकि इतना तो तय है कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का इतना दबदवा देखने के लिए नहीं मिलेगा, जितना पिछले सालों में देखने के लिए मिलत रहा है. हां, इतना जरूर है कि साल  2019 में जब ऑक्शन हुआ था, तब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे ज्यादा कीमत पर बिके थे. इस तरह से अगर इस बार के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशल स्टार्क अपना नाम डालते हैं तो उन्हें भी अच्छी कीमत मिल सकती है. कई टीमों ने अपने तेज गेंदबाजों को रिलीज किया है, उनकी नजर अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर ही रहेगी.

स्टीव स्मिथ, एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा जिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बाहर किया गया है, उनकी लिस्ट भी लंबी चौड़ी है. इन तीन के अलावा मुंबई इंडियंस ने मिशेल मैकक्लेनेघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल को बाहर किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने एलेक्स कैरी को बाहर किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मोइन अली को बाहर किया है. देखना दिलचस्प होगा कि अब इन खिलाड़ियों का आईपीएल में भविष्य क्या होगा. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी शेन वॉटसन को रिलीज किया है, लेकिन वे तो वैसे ही संन्यास ले चुके हैं, वे अब आईपीएल में नजर नहीं आएंगे.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here