IPL 2021: लसिथ मलिंगा ने लिया फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्‍यास, सामने आई ये बड़ी चौंकाने वाली वजह…

0
48
.

स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया के महान गेंदबाजों में शामिल श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है और उन्‍होंने साफ कर दिया है कि वो आईपीएल 2021 के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे. इस महीने के शुरुआत में ही मलिंगा ने मुंबई इंडियंस (mumbai indians) को अपने फैसले के बारे में जानकारी दे दी थी. मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने भी मलिंगा के फैसले का सम्‍मान करते हुए बुधवार को जारी 18 सदस्‍यीय रिटेन स्‍कवॉड में उन्‍हें शामिल नहीं किया.

मुंबई इंडियंस ने अपने बयान में कहा कि मलिंगा ने उनसे कहा था कि परिवार के साथ चर्चा करने के बाद उन्‍होंने संन्‍यास लेने का मन बना लिया. मलिंगा ने कहा कि परिवार से चर्चा करने के बाद मुझे लगा कि यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्‍यास लेने का बिल्‍कुल सही समय है. महामारी के हालत और यात्रा संबंधी पाबंदी अगले साल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में मेरी व्‍यक्तिगत परिस्थितियों को देखते हुए हिस्‍सा लेना मेरे लिए मुश्किल बना देगा. इसीलिए अब यह निर्णय लेना सही है.

मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट के साथ की चर्चा

मलिंगा के कहा कि हाल के दिनों में मैंने मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट के साथ इस पर चर्चा भी की, क्‍योंकि वे आने वाली नीलामी के लिए तैयार हैं और वे बहुत ही सहायक और समझदार हैं. इस शानदार 12 साल के लिए मैं मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी और हमारे सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं.

मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के साथ चार आईपीएल खिताब जीते हैं. निजी कारणों के कारण वह आईपीएल 2020 में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे, जो यूएई में खेला गया था. मलिंगा ने कहा कि मुंबई इंडियंस ने मुझे परिवार की तरह माना. मैदान पर और मैदान के बाहर हर परिस्थिति में उन्‍होंने मेरा 100 प्रतिशत साथ दिया. हमेशा मुझे विश्‍वास दिया और हमेशा मुझे अपना नेचुरल खेल खेलने की आजादी दी.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here