IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने IPL इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज को बाहर किया, देखें पूरी लिस्ट…

0
67
.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 की विजेता मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सहित सात खिलाड़ियों को 2021 सीजन से पहले रिलीज कर दिया है. सर्वाधिक पांच बार आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन और नाथन कूल्टर नाइल के साथ ही न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिच मैकक्लेनेघन को भी रिलीज कर दिया है.  आईपीएल-2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने होने वाली है.

वहीं आईपीएल की पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने लीग के 2021 सीजन के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाए जाने की बुधवार को घोषणा की. राजस्थान ने साथ ही पिछले सीजन में बल्ले और कप्तानी में विफल रहने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया गया है. वह पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे. राजस्थान की टीम पिछले सीजन में तालिका में सबसे नीचे रही थी. 2008 में खिताब जीतने वाली राजस्थान ने विदेशी खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफरा आर्चर को रिटेन कर लिया है. इन तीनों खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. जोफ्रा आर्चर टीम के लिए पिछले सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे जबकि जोस बटलर और स्टोक्स ने कुछ अच्छी पारियां खेली थी. राजस्थान रायल्स ने इसके अलावा डेविड मिलर और एंड्रयू टाई को भी रिटने रखा है.

मुंबई इंडियंस के रिटेन के किए गए खिलाड़ी :

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान.

रिलीज किए गए खिलाड़ी :

लसिथ मलिंगा, मिशेल मैकक्लेनेघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here