IPL 2021 Retention: कैरी-पॉल समेत 6 खिलाड़ियों को दिल्ली कैपिटल्स ने किया रिलीज, देखें लिस्ट…

0
116
.

स्पोर्ट्स डेस्क। जेएसडब्लू और जीएमआर के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के ऑक्शन (IPL 2021 Auction) से पहले अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. दिल्ली की इस फ्रेंचाइजी ने कुल 19 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें 6 ओवरसीज खिलाड़ी भी शामिल हैं. वहीं, टीम ने सिर्फ 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. कोरोना वायरस महामारी के कारण यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स रनर्स अप रही थी.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं, हर्षल पटेल, ललित यादव, प्रवीन दुबे और आवेश खान जैसे अनकैप्ड खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं.

दिल्ली ने छह विदेशी खिलाड़ियों को भी बरकरार रखा है, जिसमें पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता कगिसो रबाडा शामिल हैं. उनके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के तेज तर्रार साथी एनरिच नॉर्खिया, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और इंग्लिश गेंदबाज क्रिस वोक्स शामिल हैं.

इस बीच टीम ने छह खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिनमें दो भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. भारतीय खिलाड़ियों में मोहित शर्मा और तुषार देशपांडे शामिल हैं. वहीं, विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के कीमो पॉल, नेपाल के संदीप लामिछाने, ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी और इंग्लैंड के जेसन रॉय शामिल है.

बता दें कि जेसन रॉय के आईपीएल से बाहर होने के बाद डेनियल सैम्स को दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में शामिल किया था. पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए तीन मैच खेले थे. इन तीन मैचों में उन्होंने 9.50 की इकोनॉमी से 114 रन दिए और एक भी विकेट नहीं झटका.

भारतीय- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीन दुबे.

विदेशी- कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, डेनियल सैम्स

भारतीय- मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे.

विदेशी- कीमो पॉल, संदीप लामिछाने, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here