सुप्रसिद्ध भजन गायक नरेन्द्र चंचल का निधन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

0
700
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुप्रसिद्ध भजन गायक नरेन्द्र चंचल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने यहां जारी शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए स्व0 श्री चंचल के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। गौरतलब है कि 80 वर्षीय चंचल करीब तीन माह से बीमार थे और दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज करीब साढ़े 12 बजे उन्होंने अंतिम श्वास ली।

आपको बता दें, मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का निधन हो गया है. नरेंद्र चंचल लंबे समय से बीमार चल रहे थे और आज दोपहर को उनका निधन हो गया है. नरेंद्र चंचल जागरण में माता की भेंटें गाते थे और वह बॉलीवुड में भी अपनी गायकी से फैन्स का दिल जीत चुके थे. 1980-90 के दशक में वह माता के जागरण की शान हुआ करते थे, और उनकी आवाज और गायकी भक्तों और लोगों को अपने में आत्मसात कर लेती थी. नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal Died) जिस जागरण में वह चले जाते थे, वहां लोगों का हुजूम टूट पड़ता था.

आपको बता दें कि नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) की मां कैलाशवती भी भजन गाया करती थीं. मां के भजन सुनते- सुनते उनकी रुचि भक्ति संगीत में बढ़ी. नरेंद्र चंचल की पहली गुरु उनकी मां ही थीं , इसके बाद चंचल ने प्रेम त्रिखा से संगीत सीखा, फिर वह भजन गाने लगे. नरेंद्र चंचल ने अपनी गायकी से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई थी. उनकी गायकी का सफर राज कपूर के समय ही शुरू हुआ था. फिल्म ‘बॉबी’ में उनके द्वारा गाया गाना ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ काफी मशहूर हुआ था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘आशा’, में गाए माता के भजन ‘चलो बुलावा आया है’ से जिसने रातोरात उन्हें मशहूर बना दिया. हाल ही में नरेंद्र चंचल ने कोरोनावायरस महामारी को लेकर गाना गाया था जो काफी वायरल भी हुआ था.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here