IND vs AUS: इस क्रिकेटर की बेटी ने खोज निकाला पापा की चोटों का इलाज, बोलीं- हर घाव पर किस करूंगी…

0
71
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में इतिहास रचा है। Team India ने लगातार दूसरी बार Border–Gavaskar Trophy में 2-1 से जीत हासिल की. सीरीज जीतकर Team India के खिलाड़ी घर लौट चुके हैं. चेतेश्वर पुजारा भी वापस आ गए हैं.

इसी बीच चेतेश्वर पुजारा ने एक इंटरव्यू में अपनी चोटों के लेकर एक बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी अदिति पुजारा ने दर्द दूर करने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. सिर्फ दो साल की अदिति ने कहा जब वह (Cheteshwar Pujara) घर आएंगे तो मैं वहां-वहां उनको किस करूंगी, जहां-जहां उनको चोट लगी है. वह इससे ठीक हो जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में पुजारा के हाथ में, सीने पर, हेलमेट पर और कई जगह गेंद लगी. पुजारा दर्द से कराहते हुए भी नजर आए. इसके बावजूद उन्‍होंने 211 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल (91) के साथ 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. जब पुजारा से पूछा गया कि आपको दर्द नहीं होता? इस पर पुजारा ने कहा कि मैं कभी भी पेन किलर नहीं खाता. इससे मुझे दर्द सहन करने की क्षमता मिलती है.(PIC: AP)

ऑस्‍ट्रेलिया के इस दौरे पर पुजारा ने 33.87 की औसत से 271 रन ही बनाए. उन्होंने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा जिससे भारत यह टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा. इससे पहले 2018-2019 में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की सरजमीं पर 74.42 की औसत से 521 रन बनाए थे. पुजारा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्‍यादा बार 200 या उससे अधिक गेंदों की पारी खेलने वाले भारतीय बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने 9 बार ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 200 या उससे अधिक गेंदों का सामना किया है.

पुजारा 27 जनवरी को अब चेन्नई पहुंचेंगे. इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है. सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 5 फरवरी से शुरू होगा.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here