यूपी- जो करना है मेरे साथ करो, बहनों और सहेलियों के साथ मत करो…कहकर Live Video Call पर फांसी के फंदे से झूल गई युवती

0
128
.

क्राइम डेस्क। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के एक गांव में दो महीने पहले फांसी के फंदे से झूलने वाली युवती की सनसनी घटना में स्थानीय पुलिस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने मृतका को फांसी के फंदे से लटकने को मजबूर करने वाले मुख्य आरोपी को बान्द्रा बम्बई से पकड़ कर जेल भेज दिया। बता दें, जिले के कोहरौल क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती 21 नवम्बर 2020 की रात्रि फांसी के फंदे पर झूल गयी थी। परिवार के लोग आत्म हत्या की घटना मानकर शान्त हो गये थे। लेकिन स्थानीय पुलिस ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए परिजनों से गम्भीरता के साथ बात की तो पता चला कि वह किसी से मोबाइल पर बात करती थी तथा रुपया भी कई बार जनसेवाकेंद्र से भेजी है।

 

थाना प्रभारी मिथिलेश मिश्रा ने युवती के मोबाइल को खंगाला तो पता चला कि वह हरदोई निवासी विक्की सैनी पुत्र रमेश सैनी से बराबर बात करती थी। उसको कई वीडियो कालिंग भी बात सामने आई। जनसेवा संचालक कमलेश गुप्ता ने भी बताया कि अपने स्टेट बैंक के खाते से रुपया निकाल कर वह विक्की के खाते में भेजती थी।

चौकी प्रभारी ज्ञानेन्द्र सिंह ने विक्की के बारे में पता किया तो पता चला कि वह जबान्दा मुंम्बई में हैं। पुलिस मुंम्बई जाकर उसे पकड़ी तो उसके पास से दो मोबाइल सेट मिले। मोबाइल खोलने पर 15 से 16 लड़कियों की न्यूड फोटो मिली। जिसमें फांसी लगाने वाली लड़की का भी फोटो था। उसके वीडियो काल से लड़की को लाइव फांसी लगवाने का खुलासा हो गया।

Live Video Call से पता चला कि वह मृतका पर जिस्‍मफरोसी करने का आरोप लगाते हुए उसका व उसके सहेलियों का फोटो सार्वजनिक करने के लिए धमका रहा है। मृतका ऐसा न करने के लिए गिड़गिड़ा रही थी। बताया वह कह रही है कि जो करना है मेरे साथ करो मेरी बहनों और सहेलियों के साथ ऐसा मत करो। इसी का फायदा उठाते हुए वह मृतका को लाइव फांसी के फन्दे तक लाकर उसपर झूलने के लिए मजबूर कर दिया।

पुलिस ने मृतका का एक मोबाइल सेट व आरोपी का दो मोवाइल सेट सबूत के लिए अपने कब्जे में ले लिया है। घटना के खुलासे के बाद आरोपी विक्की ने भी लड़कियों का नग्न चित्र वीडियो कालिंग के माध्यम से लेने और मृतका को फांसी के फन्दे पर लटकने के लिए मजबूर करने की बात स्वीकार की है।

थाना प्रभारी मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि पहले तो लगा कि एक सामान्य आत्महत्या की घटना है किन्तु जब गहराई से जांच पड़ताल किया तो पूरा मामला खेल की तरह खुलता चला गया। आखिरकार ब्‍‍‍‍‍लैक मेलिंग से आजिज युवती ने जान दे दी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here