Maharashtra: शिवसेना नेता Sanjay Raut का किसान आंदोलन पर बड़ा बयान- राजभवन तक किसानों का यह मार्च जाएगा…

0
58
.

मुंबई. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Delhi Farmers Protest) को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) ने कहा है, ‘कोई अदृश्य शक्ति है जो चाहती है कि किसानों (Delhi Farmers Protest) की समस्या का समाधान ना हो। वो शक्ति अस्थिरता और शांति बनाने की कोशिश कर रही है’। उन्होंने कहा कि किसानों के इस अभूतपूर्व आंदोलन को देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया अपने-अपने नजरिए से देख रही है। किसान जिस तरह से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसी लड़ाई पूरे विश्व में आज तक कभी नहीं लड़ी गई है।

अपने हक के लिए सड़क पर किसान

राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) ने कहा कि अपने हक के लिए देश का किसान इकट्ठा हुआ है। सभी राज्यों से किसानों के आंदोलन को भारी समर्थन मिल रहा है और सभी लोग अपने हक के लिए सड़क पर उतरे हैं। मुंबई में भी भारी तादात में (Mumbai Farmers Protest) किसान राज्य के अलग-अलग हिस्सों से एकत्रित हुए हैं। यह अद्भुत नजारा है। किसानों को पहले राउंड की बातचीत में उनका हक मिलना चाहिए था। दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। कोरोना का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। ऐसे में मुंबई में जो लोग भी आए हैं। उन्हें इस बात का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। किसानों के आंदोलन के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकने का माहौल जो देश में बना है, वह ठीक नहीं है।

जय श्री राम (Jai Shree Ram) बोलने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए

संजय राउत (Sanjay Raut) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee) को नसीहत देते हुए कहा कि जय श्री राम (Jai Shree Ram) बोलने और कहने में देश के किसी भी इंसान को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। यह कोई राजनीतिक शब्द नहीं बल्कि आस्था का विषय है। उन्होंने कहा कि अगर मंच से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार जय श्री राम (Jai Shree Ram) कह दिया होता तो शायद इतना बवाल ना मचता। चुनाव के नाम पर बीजेपी पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी श्री राम के प्रति आस्था रखती हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here