IPL 2021 Auction: ये 3 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन कर टीमों ने बहुत बड़ी गलती कर दी…

0
43
.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन अभी ये ऐलान नहीं हुआ कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन कहां होने वाला है. इस बार मिनी ऑक्शन होने वाला है जिसकी तारीख का ऐलान कर दिया गया है. आठ टीमों के बीच 18 और 19 फरवरी को आईपीएल का मिनी ऑक्शन चेन्नई में होने वाला है. सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है. कुछ खिलाड़ी बड़े खिलाड़ी इस बार रिटेन किए हैं जबकि क्रिकेट कुछ ऐसे नामों को रिलीज किया है जिसनें सभी को चौंका दिया है. हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रिटेन कर टीम ने शायद गलती कर दी.

दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइट राइडर्स)

दिनेश कार्तिक एक ऐसा नाम हैं जिन्हें रिटेन कर कोलकाता नाइट राइटर्स ने सभी को चौंका दिया. पिछले साल बीच टूर्नामेंट से दिनेश कार्तिक से कप्तानी वापस ली गई जबकि उनका प्रदर्शन भी लचर रहा. दिनेश कार्तिक ने सभी 14 लीग मैच खेले लेकिन सिर्फ 169 रनों का ही योगदान दे पाए. बावजूद इसके टीम केकेआर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन किया. अब दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन कर लिया है लेकिन देखना होगा कि दिनेश इस बार कैसा प्रदर्शन करते हैं.

इमरान ताहिर (चेन्नई सुपरकिंग्स)

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इमरान ताहिर आईपीएल में खेलते हैं लेकिन पिछला साल उनका अच्छा नहीं गया. माना जा रहा था कि इस खिलाड़ी को टीम रिलीज कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ताहिर एक बार फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. साल 2019 में आईपीएल में ताहिर ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे. ताहिर अब 41 साल के हैं और इसी साल मार्च में 42 के हो जाएंगे. पिछले साल सिर्फ ताहिर ने तीन मैच खेले थे जबकि ये साल कैसा होगा किसी को अंदाजा नहीं है. ताहिर को सिर्फ एक करोड़ में चेन्नई ने खरीदा था और एक बार फिर से उन्हें रिटेन कर दिया है. अब देखना होगा कि ताहिर को रिटेन करने का फैसला कही गलत तो नहीं साबित होता.

जयदेव उनादकट (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान रॉयल्स ने इस साल कुछ कठिन फैसले लिए हैं जैसे की स्टीव स्मिथ को रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तान बनाना. साल 2021 आईपीएल के लिए राजस्थान की टीम ने स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह को रिलीज किया लेकिन कुछ नाम ऐसे भी थे जिनको रिलीज करना चाहिए था लेकिन रिटेन कर लिया. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम जयदेव उनादकट है जिनका साल 2020 में प्रदर्शन बेहद खराब था. उनादकट मे सात मैच पिछले सीजन में खेले थे और सिर्फ चार विकेट अपने खाते में जोड़ पाए थे. 3 करोड़ वाले उनादकट को खराब प्रदर्शन के बावजूद रिटेन करना राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल का सौदा हो सकता है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here