IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को कैप्टन बनाने के बाद अब इस दिग्गज को बनाया निदेशक…

0
45
.

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन यानी IPL 2021 की तैयारी जोरों पर है। IPL 2021 की सभी आठ टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. आईपीएल (IPL) को साल 2008 में जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इस साल के लिए कमर कस ली है. पहले उन्होंने स्टीव स्मिथ को बाहर का रास्ता दिखाया और उसके बाद सूंज सैमसन को टीम का कप्तान बनाया. अब राजस्थान फ्रेंचाइजी ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए एक बड़ा खिलाड़ी के साथ जोड़ दिया है जो उनके जीत के सपने को साकार करें .

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा (Kumar Sangakara) को लीग के आगामी सीजन के लिए अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया. एमसीसी के मौजूदा प्रेसिडेंट संगाकारा पर रॉयल्स फ्रेंचाइजी के सम्पूर्ण क्रिकेट इकोसिस्टम पर नजर रखने की जिम्म्मेदारी होगी. इसमें कोचिंग स्ट्रक्चर, ऑक्शन प्लांस, टीम स्ट्रेटेजी, टैलेंड डिस्कवरी एवं डेवलपमेंट इत्यादि शामिल हैं.

साथ ही संगकारा (Kumar Sangakara) पर नागपुर में रॉयल्स अकादमी के विकास की भी जिम्मेदारी होगी. संगाकारा ने इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा मुझे रॉयल्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है और मैं नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं. मैं इस टीम को मजबूती प्रदान करने लिए पूरे मन से काम करूंगा. इस नियुक्ति पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि संगाकारा (Kumar Sangakara) के पास अपार अनुभव है और वह आधुनिक क्रिकेट को भी अच्छी तरह समझते हैं. सर्वकालिक महान विकेटकीपरों में से एक के साथ काम करना गौरव का पल होगा.

संगाकारा (Kumar Sangakara) भी आईपीएल (IPL) में खूब खेले हैं. श्रीलंका के लिए संगाकारा ने 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं. उनका करियर 16 साल का रहा था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत बीते 46 साल में सभी बल्लेबाजों से बेहतर था. श्रीलंका के टॉप प्लेयर्स यानी मुथया मुरलीधरन हैदाराबाद के साथ जुड़े हैं जबकि महेला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के साथ.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here