SL vs ENG: जॉनी बेयरस्‍टो ने हवा में लगाया ऐसा छक्‍का, नीचे गिरते ही पूरी तरह से सफेद हो गई लाल गेंद

0
47
.

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और इंग्‍लैंड (Sri Lanka vs England) के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच रोमांचक होता नजर आ रहा है. मेजबान श्रीलंका ने सोमवार को इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्‍य रखा. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को पहला झटका महज 17 रन पर ही जैक क्रॉउली के रूप में लग गया था. क्राउली सिर्फ 13 रन ही बना पाए. हालांकि इसके बाद डॉम सिब्‍ले को जॉनी बेयरस्‍टो (jonny bairstow) का साथ मिला. दोनों टीम की जीत सुनिश्चित करने में लगे हुए थे. जॉनी बेयरस्‍टो काफी आक्रामक नजर आ रहे थे.

वह श्रीलंकाई गेंदबाजों की गेंदों पर लगातार बड़े शॉट लगाने की कोशिश रहे थे. हालांकि वह 28 गेंदों पर महज 29 रन ही बना पाए. उन्‍होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्‍का लगाया. उन्‍होंने इस पारी में एकमात्र छक्‍का मेंडिस की गेंद पर लगाया, जो यादगार बन गया.

 

दरअसल 10वें ओवर की पहली गेंद पर बेयरस्‍टो ने हवा में शॉट लगाकर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया, मगर जब लाल गेंद नीचे गिरी तो वह पूरी तरह से सफेद हो गई. दरअसल उनका यह छक्‍का सफेद रंग की बाल्‍टी में गिर गया था, जिससे गेंद का रंग बदल गया और इसके बाद अंपायर्स को गेंद को रिप्‍लेस करना पड़ा.

हालांकि इस सीरीज में बेयरस्‍टो सिर्फ अपने इस छक्‍के के कारण ही चर्चा में नहीं रहे, बल्कि स्‍लेजिंग के कारण भी चर्चा में रहे. दरअसल पहली पारी में श्रीलंका के विकेटकीपर डिकवेला ने बल्‍लेबाजी कर रहे बेयरस्‍टो को कहा कि उन्‍हें आखिर क्‍यों भारत के दौरे से बाहर किया गया. टीम में कप्‍तान के बाद आप बेहतरीन खिलाड़ी है और आईपीएल खेलेंगे.

इसके बाद बेयरस्‍टो 28 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद श्रीलंका की दूसरी पारी में बेयरस्‍टो ने दिनेश चांडीमल का ध्‍यान भंग करने के लिए कहा कि कम ऑन चांडीमल, अपना विकेट फेंक दो. इसके अगली ही गेंद पर चांडीमल 9 रन बनाकर आउट हो गए.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here