कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करने वालों गेंदबाज कोच ने जमकर लताड़ा, कहा- लोग भूल जाते हैं उन्होंने…

0
48
.

स्पोर्ट्स डेस्क। अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने लगातार दूसरी बार ऑस्‍ट्रेलिया में Border–Gavaskar Trophy अपने नाम की. टीम इंडिया ने पहले मैच में मिली हार के बाद शानदार वापसी की और नियमित कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में 2-1 से सीरीज अपने नाम की. पहले बच्‍चे के जन्‍म के कारण विराट कोहली सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच के बाद भारत लौट गए थे. हालांकि रहाणे की कप्‍तानी में मिली जीत के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी की काफी आलोचना होने लगी थी.

कोहली से कप्‍तानी लेकर रहाणे को दिए जाने की भी सोशल मीडिया पर मांग की जाने लगी. इन तमाम आलोचनाओं के बीच भारतीय गेंदबाजी कोच Bharat Arun कोहली के समर्थन में खड़े हुए और कोहली के आलोचकों को जवाब दिया. Bharat Arun ने कोहली की उपलब्धियों को और टीम में आए बदलाव को गिनाया.

सबसे बेहतरीन कप्‍तान हैं Virat Kohli

उन्‍होंने स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत में कहा कि कोहली और कोच रवि शास्‍त्री ने इस टीम को निडर और आक्रामक ईमानदार टीम में बदलने के लिए काफी काम किया है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग Virat Kohli के खिलाफ लिख रहे हैं, उनसे मैं एक चीज कहना चाहूंगा कि कोहली की कप्‍तानी में भारत ने 20 में से 14 सीरीज में जीत हासिल की. जिसका मतलब उनकी जीत का रिकॉर्ड 70 प्रतिशत से ऊपर है. उनके नेतृत्‍व में फिटनेस कल्‍चर, तेज गेंदबाजी और फील्डिंग सभी ऊपर उठे हैं.

उन्‍होंने कहा कि यदि आप सभी फॉर्मेट के कप्‍तान को देखते हैं तो विराट कोहली का रिकॉर्ड सबसे बेहतर में से एक होगा. ऑल ब्‍लैक्‍स (न्‍यूजीलैंड रग्‍बी टीम ) का सफलता का रिकॉर्ड 80 प्रतिशत है. इसके बाद सभी खेलों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर है. जो लोग कोहली के बारे में लिख देते हैं, वो भूल जाते हैं कि उन्‍होंने इतने वर्षों में क्‍या किया.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here