टीम इंडिया के इस युवा बल्लेबाज के फैन हुए गौतम गंभीर, कही ये बड़ी चौंकाने वाली बात…

0
57
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से डेब्‍यू करने वाले सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubman gill) ने अपनी पहली ही टेस्‍ट सीरीज से हर किसी को प्रभावित कर दिया. मेलबर्न टेस्‍ट से डेब्‍यू करते हुए गिल ने शानदार पारियां खेली. हर कोई गिल की तकनीक की जमकर तारीफ कर रहा है.

पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी गिल के फैन हो गए, मगर उनकी तारीफ करने के साथ ही उन्‍होंने हिदायत भी दी कि उन्‍हें इतनी जल्‍दी चढ़ाना सही नहीं है. गंभीर ने कहा कि गिल पर अभी दबाव नहीं डालना चाहिए, बल्कि उन्‍हें विकसित होने का समय देना चाहिए.

एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में टीम में बड़ा बदलाव किया था और सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया. वह ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में शतक जड़ने से चूक गए थे. जिस तरह से गिल प्रदर्शन कर रहे हैं, इंग्‍लैंड के खिलाफ भी टीम में उनकी जगह पक्‍की नजर आ रही है. गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो में कहा कि गिल को अभी से ज्‍यादा ऊपर नहीं चढ़ाना चाहिए. इससे वह दबाव में आ सकते हैं.

जल्‍दी फैसला करना चाहिए नहीं

पूर्व सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. मगर इतनी जल्‍दी फैसला नहीं करना चाहिए. किसी को हम इतनी ऊंचाई पर नहीं चढ़ा सकते. गंभीर ने कहा कि गिल के पास काबिलियत है. इंटरनेशनल क्रिकेट काफी मुश्किल हो सकता है, इसीलिए उन्‍हें अपना सिर नीचे रखकर काम करना चाहिए.

गंभीर ने कहा कि गिल ने अपने करियर का आगाज शानदार अंदाज में किया. मगर उन पर उम्‍मीदों का ज्‍यादा दबाव नहीं डालना चाहिए. उन्‍हें समय देना चाहिए, ताकि वह खुद के दम पर विकसित हो सके. गिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 6 पारियों में 259 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here