IPL 2021 Auction Update: आईपीएल का ऐलान, इस दिन होगा खिलाड़ियों का ऑक्शन, जानिए तारीख और जगह…

0
54
.

स्पोर्टस डेस्क। आईपीएल 2021 ऑक्शन 18 फरवरी को होगा.  इस बार ऑक्शन बेंगलोर या फिर कोलकाता में नहीं बल्कि चेन्नई में होता हुआ नजर आएगा. अब से कुछ ही देर पहले आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात को कन्फर्म करने के लिए ट्विट किया गया है. हालांकि पहले ही इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि ऑक्शन 18 या 19 फरवरी को हो सकता है, लेकिन अब पक्का हो गया है.

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से खेला जाएगा.  इसके बाद दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से होगा, दूसरा टेस्ट 17 फरवरी को खत्म होगा, इसके बाद अगले ही दिन यानी 18 फरवरी को चेन्नई में ही ऑक्शन होगा. खास बात ये भी है कि अभी तक ये भी तय नहीं है कि आईपीएल 2021 भारत में ही होगा या फिर पिछले साल की तरह इसे किसी दूसरे देश में कराया जाएगा.

माना जा रहा है कि ऑक्शन वाले दिन ही जब बीसीसीआई के सभी बड़े अधिकारी और आईपीएल टीमों के मालिक एक साथ जुटेंगे, उसी दिन आईपीएल के आयोजन को लेकर आगे की रणनीति भी तय हो जाएगी. हालांकि माना तो यही जा रहा है कि आईपीएल 2021 भारत में ही होगा. इस वक्त देश में सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट चल रहा है और ये अच्छी तरह से अब समापन की ओर बढ़ रहा है. साथ ही देश में कोरोना की स्थिति पर भी काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है.

कुल मिलाकर देखा जाए तो आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 150 खिलाड़ियों की अदला बदली होने वाली है. इसमें विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है. आईपीएल की सभी आठ टीमों ने अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. यानी अब ये साफ हो गया है कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ ही रखना चाहती है और कौन से खिलाड़ी छोड़ दिए गए हैं, वो फिर से ऑक्शन में हिस्सा ले सकते हैं.

जिस टीम के पास सबसे ज्यादा पैसे होंगे, वो टीम मैदान मार सकती है. किंग्स इलेवन पंजाब के पास 53.2 करोड़, हैदराबाद के पास 10.75, आरसीबी के पास 35.7, केकेआर 10.85, चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22.9 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स के पास 12.9, मुंबई इंडियंस के पास 15.5 और राजस्थान के पास 34.85 करोड़ हैं. पिछले साल आईपीएल को कोरोना वायरस के कराण यूएई में शिफ्ट किया गया था. मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार अपने नाम खिताब किया था. इस साल आईपीएल भारत में होने की पूरी संभावना है लेकिन यूएई को स्टैंडबाय के रुप में रखा गया है.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here