IPL Auction 2021: आईपीएल ऑक्शन की तारीख का ऐलान, यहां देखें IPL Auction LIVE…

0
72
IPL Auction 2021 When Where and How to Watch IPL Auction LIVE
.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियोें के ऑक्शन की तारीख का ऐलान हो गया है. अब साफ हो गया है कि 18 फरवरी को ऑक्शन होगा. आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की गई है. आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी. हमने आपको पहले भी बताया था कि आईपीएल का ऑक्शन 18 या फिर 19 फरवरी को होगा. अब उस पर मोहर लग गई है.  दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी को चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में ही होगा. ये मैच  13 फरवरी से शुरू होगा. दूसरा मैच अपने तय समय पर खत्म हुआ तो ये 17 फरवरी को खत्म होगा, इसके बाद अगले ही दिन यानी 18 फरवरी को ऑक्शन का मंच सज जाएगा.

आपको बता दें कि पहले सारे आईपीएल ऑक्शन बेंगलोर में होते आए हैं, लेकिन साल 2019 का ऑक्शन कोलकाता में हुआ था, लेकिन अब इस बार पहली बार ऐसा होगा कि चेन्नई में ऑक्शन होगा. दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ही बीसीसीआई के सभी बड़े अधिकारी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिक चेन्नई पहुंच जाएंगे.  आईपीएल ऑक्शन को आप भी अपने टीवी या फिर मोबाइल पर देख सकते हैं. आईपीएल ऑक्शन कितने बजे से होगा और इसे कैसे देखा जा सकता है, ये हम आपको बताएंगे, लेकिन इससे पहले ये जानिए कि अब किस टीम के पास पर्स में कितने पैसे बाकी हैं.

ऑक्शन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि 53.20 करोड़ रुपये है. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास 35.90 करोड़ रुपए और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिए एक समान 10.75 करोड़ रुपए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने इस बार स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाया है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास 22.90 करोड़ रुपये और दिल्ली कैपिटल्स के लिए 12.90 करोड़ रुपये है. मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ रुपये हैं.

आपको बता दें कि आईपीएल की आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जल्द ही वो लिस्ट भी सामने आ जाएगी, जो खिलाड़ी आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होना चाहते हैं, उसकी आखिरी तारीख भी करीब आ रही है.

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को होगा, बताया जा रहा है कि ये दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से शुरू होगा. आईपीएल मैचों के टेलीकास्ट राइट्स स्टार नेटवर्क के पास हैं. इस साल का ऑक्शन भी इसी चैनल पर लाइव आएगा. लेकिन अगर आप टीवी नहीं देख सकते तो आप अपने मोबाइल पर भी इसे देख सकते हैं. आपको अपने मोबाइल में डिज्नी हॉटस्टार एप डाउनलोड करना होगा, इसके बाद आप इसे देख सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि आप आईपीएल ऑक्शन के लाइव अपडेट्स न्यूजनेशन टीवी डॉट काम पर भी पढ़ सकते हैं. साथ ही हम आईपीएल ऑक्शन के ताजा अपडेट्स अपने यूट्यूब चैनल एनएन स्पोर्ट्स पर भी आपके लिए लेकर आते रहेंगे.

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here