Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: तमिलनाडु-राजस्थान के बीच कड़ा मुकाबला, पंजाब का पलड़ा बड़ौदा पर भारी…

0
58
.

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस के बाद भारत का पहले घरेलू टूर्नामेंट अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) का सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. जिसमें राजस्थान और तमिलनाडु की टक्कर होगी. वहीं दूसरे मुकाबले में पंजाब और बड़ौदा की टीमें आपस में भिड़ेंगी.

आईपीएल के लिये नीलामी 18 फरवरी को होनी है जिससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे . राजस्थान के पास महिपाल लोमरोर ( 170 रन ) जैसा युवा टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं जबकि दीपक और राहुल चाहर के साथ गेंदबाजी में रवि बिश्नोई , खलील अहमद और अनिकेत चौधरी हैं . राहुल चाहर ने 11 विकेट लिये हैं जबकि अंकित लांबा ने 198 रन बनाये हैं .

वहीं तमिलनाडु के लिये एन जगदीशन 100 से ज्यादा की औसत से 322 रन बना चुके हैं . कप्तान दिनेश कार्तिक अभी तक अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और तमिलनाडु को बड़े मैच में उनसे काफी उम्मीदें होंगी .सी हरि निशांत, बाबा अपराजित और केबी अरुण कार्तिक भी अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे . गेंदबाजी में लेग स्पिनर मुरूगन अश्विन और बायें हाथ के स्पिनर आर साइ किशोर से काफी उम्मीदें थी जबकि बाबा अपराजित ने भी प्रभावित किया .

पंजाब का पलड़ा बड़ौदा पर भारी

पंजाब और बड़ौदा के मुकाबले में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा की चुनौती विष्णु सोलंकी के लिये आसान नहीं होगी . सोलंकी ने हरियाणा के खिलाफ रोमांचक क्वार्टर फाइनल में आखिरी गेंद पर शानदार हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर सभी का दिल जीता था . पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 100 से ज्यादा की औसत से 326 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल ने 13 विकेट चटकाए हैं.

बड़ौदा को गेंदबाजी में लुकमान मेरिवाला, अतीत शेठ , भार्गव भट और निनाद राठवा से उम्मीदें हैं . वहीं बल्लेबाजी में केदार देवधर और सोलंकी पर दारोमदार होगा . देवधर लगभग 90 की औसत से 269 रन बना चुके हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में बड़ौदा की टीम को क्रुणाल पंड्या की कमी जरूर खलेगी जो कि अपने पिता के देहांत की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए.
Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here