Corona Vaccination Record: देश में 24 घंटे के भीतर करीब 5 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया…

0
241
.

नई दिल्ली. भारत में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) का काम अब गति पकड़ रहा है. 28 जनवरी को देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का नया रिकॉर्ड बना और करीब पांच लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई. कोरोना वैक्सीनेशन के करीब 10 हजार सत्रों के जरिये इन लोगों को टीका (Vaccine) दिया गया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को जानकारी दी कि 28 जनवरी शाम 7:00 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक आज सबसे ज्यादा टीके लगाए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि 28 जनवरी को लगे 4,91,615 टीके लगे. इससे टीका ले चुके लोगों की कुल तादाद 28,47,608 तक पहुंच गई है. कोरोना टीकाकरण के अब तक कुल आयोजित 52,667 सत्र आयोजित हो चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 28 जनवरी को 9994 सत्र आयोजित किए गए हैं. वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के 13 वें दिन टीका लगने के बाद 293  प्रतिकूल घटनाएं (AEFI) हुईं. गौरतलब है कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ था. सरकार ने आपातकालीन मंजूरी के तहत सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में बनी वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को मंजूरी दी है. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा रहा है. दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों के साथ 50 साल और गंभीर रूप से बीमार लोगों को टीका देने का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here