Maharashtra: बेलगाम के मुद्दे पर कर्नाटक-महाराष्ट्र में छिड़ी जंग, राउत बोले- डिप्टी सीएम को इतिहास की समझ होनी चाहिए…

0
80
.

न्यूज डेस्क. शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि बेलगाम के मुद्दे पर कर्नाटक के लोग राजनीति कर रहे हैं। उनका कहना है कि कर्नाटक के डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावडी (Karnataka Deputy CM Laxman Savadi) को इतिहास की समझ होनी चाहिए। उन्हें कोई बयान देने से पहले तथ्य परक जानकारी हासिल करनी चाहिए। उनका कहना है कि बेलगाम पर महाराष्ट्र का अधिकार है।

कर्नाटक की सीमा में आने वाले मराठी भाषी इलाकों को लेकर दोनों राज्यों के बीच जंग एक बार फिर तेज हो गई है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के ऐसे इलाकों को केंद्र शासित घोषित करने की मांग के बाद अब कर्नाटक बीजेपी ने पलटवार किया है। कर्नाटक के डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावडी (Karnataka Deputy CM Laxman Savadi) ने कह दिया कि मुंबई को कर्नाटक में शामिल करना चाहिए। जब तक ऐसा नहीं होता है तब तक मुंबई को केंद्र शासित राज्य माना जाए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र बेलगाम, करवार और निपाणी सहित कर्नाटक के कई हिस्सों पर दावा करता है, क्योंकि यहां की ज्यादातर आबादी मराठी भाषी है। यह मामला कई वर्षों से Supreme Court में लंबित है। उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि मामला Supreme Court में है और कर्नाटक की सरकार ने बेलगाम का नाम बदलकर उसे अपनी दूसरी राजधानी घोषित कर दिया है, यह Supreme Court की अवमानना है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here