BBL 10: मिचेल मार्श हुए अंपायरिंग के शिकार, तो भड़के बेन स्टोक्स बोले- DRS का इस्तेमाल क्यों?

0
73
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग (BBL 10) में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर खेलते हैं लेकिन इस टूर्नामेंट की अंपायरिंग का स्तर इतना गिरा हुआ है जिसका सबूत इस सीजन में देखने को मिला. इस सीजन में अंपायरों ने बेहद ही खराब फैसले दिये और टूर्नामेंट में डीआरएस का इस्तेमाल भी नहीं हो रहा है. अंपायरों के गलत फैसलों की वजह से टीमों ने जीता हुआ मैच भी गंवा दिया. कुछ ऐसा ही बिग बैश लीग (BBL 10) के क्वालिफायर में शनिवार को देखने को मिला. सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पर्थ स्कॉर्चर्स को 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी और ये टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पर्थ की हार की बड़ी वजह मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का आउट होना था, जो खराब अंपायरिंग का शिकार हुए. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को अंपायर ने वाइड गेंद पर आउट दे दिया. इतनी खराब अंपायरिंग के बाद मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) तो निराश दिखे ही लेकिन इसके साथ-साथ वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी बेहद नाराज दिखे.

पर्थ स्कॉर्चर्स की बल्लेबाजी के दौरान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) क्रीज पर थे. 13वां ओवर फेंक रहे बाएं हाथ के गेंदबाज स्टीव ओकीफ ने मार्श को लेग साइड पर बेहद वाइड गेंद फेंकी. जिसपर मार्श ने बल्ला चलाया. गेंद उनके बल्ले से काफी दूर थी लेकिन गेंदबाज और कीपर ने जबर्दस्त अपील की और अंपायर ने भी आनन-फानन में उन्हें आउट दे दिया. अंपायर का ये फैसला देख मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) दंग रह गए. उन्होंने नाखुशी जताते हुए पैवेलियन की ओर रुख किया. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पर्थ के मैच विनर माने जाते हैं लेकिन अंपायर के गलत फैसले की वजह से वो 2 ही रन बना सके. नतीजा उनकी टीम 20 ओवर में 167 रन बना पाई और 9 विकेट से मैच हार गई.

खराब अंपायरिंग पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes)-स्टुअर्ट ब्रॉड भड़के

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को गलत आउट देने के बाद सोशल मीडिया पर बिग बैश लीग (BBL 10) में अंपायरिंग के स्तर पर सवाल खड़े होने लगे. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने सवाल उठाया कि आखिर क्यों इतनी बड़ी लीग में डीआरएस का इस्तेमाल नहीं हो रहा है.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट किया, ‘वो वहां पागल है. अपने बेस्ट खिलाड़ियों को इस तरह खोना बुरा लगता है. क्या हमें सभी मुकाबलों में डीआरएस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए?’

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) खराब अंपायरिंग से निराश

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ट्वीट कर लिखा, ‘डीआरएस अंपायरों को गलत साबित करने के लिए नहीं है. धरती पर आखिर डीआरएस का इस्तेमाल हो ही क्यों रहा है. इस तरह की चीजों को होते देखना बेहद निराशाजनक है, जबकि इसका आसान इलाज आपके पास है.’

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here