बहुजन समाज अपनी जातियों की दीवारें तोड़कर ही विकास की किरणें देख सकता है: लक्ष्य

0
127
.

सीतापुर. लक्ष्य की सीतापुर टीम द्वारा एक कैडर कैम्प का आयोजन सीतापुर के गांव राजाबाग जरावन में किया गया जिसमें कड़कड़ाती ठण्ड के बावजूद गांव की महिलाऐं लक्ष्य की महिला कमांडरों को सुनने के लिए उमड़ी और महापुरुषों के जोरदार नारे लगाए ।

बहुजन समाज विशाल होते हुए भी दरिद्रता वाला जीवन जीने के लिए विवश है तो इसका मुख्य कारण हमारे अंदर ही छिपा हुआ है अगर हम उसका ईमानदारी के साथ अवलोकन कर ले और उससे दूरी बना ले तो समाज को उसकी विशालता मिल जाएगी और वो विकास की ऊंचाइयों को प्राप्त कर लेगा । आखिर ये कौन से कारण है इनमें से मुख्य रूप से हमारी जातियां है, जिसमें हम लोग मस्त है और अपने को ऊँचा और दूसरों को नीचा मानते है बस इन जातियों की दीवारों को तोड़ डालो तो बाकी सब कारणों का निवारण स्वयं हो जायेगा । यह बात लक्ष्य कमांडरों ने अपने सम्बोधन में कही ।

लक्ष्य कमांडरों ने बहुजन समाज से आवाह्न करते हुए कहा कि आओ मिलकर इन जातियों की दीवारों को ढहा दें और विकास की ऊंचाइयों को छुए ।

इस कैडर कैम्प में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, राजकुमारी कौशल,कंचन नैना,बिमला भारती, एम एल आर्या, कुलदीप बौद्ध, कुशहर लाल,विनोद भारती, प्रमोद कुमार, सरयू प्रसाद, अखिलेश भार्गव (प्रधान), सुंदर लाल भारती, सुशील भारती, संजय व विनय प्रेम ने हिस्सा लिया ।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here