IND vs ENG: टीम इंडिया के इस ओपनर बल्लेबाज को पहले टेस्ट में मौका मिलना मुश्किल…

0
135
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्टों की सीरीज का पहला मुकाबला पांच फरवरी से चेन्नई के चेपक मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) में विराट कोहली (Virat Kohli) समेत सभी बड़े सितारों की वापसी हो चुकी है. कुछ खिलाड़ियों का अब प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल नजर आ रहा है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तरजीह दे सकती है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले दो टेस्ट मैचों में नाकाम रहने वाले सिडनी टेस्ट में अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा खेलने उतरे थे. हालांकि अग्रवाल को ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में मध्य क्रम में खेलने का मौका मिला लेकिन विराट की वापसी से उन्हें यह स्थान छोड़ना पड़ेगा.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली है.

अग्रवाल ने भारतीय धरती पर 5 टेस्ट मैचों में तीन शतक की बदौलत 597 रन बनाए हैं और उनका औसत 99.5 का है. घरेलू मैदानों पर पांच या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का औसत सबसे बेहतर है. उनके बाद ब्रैडमैन का नंबर है जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 33 टेस्ट मैचों में 98.22 की औसत और 18 शतक की बदौलत 4,322 रन बनाए हैं.

शुभमन गिल-रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग

ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने ब्रिसबेन टेस्ट की चौथी पारी में 91 रन बनाकर भारतीय टीम में अपनी पक्की कर ली है. उन्हें पृथ्वी शॉ के फ्लॉप होने पर डेब्यू करने का मौका मिला था. वहीं सफेद गेंद से दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा बतौर ओपनर पहले से ही तय हैं. घरेलू मैदान पर उनका भी रिकॉर्ड जबरदस्त है. रोहित ने भारतीय मैदान पर 14 टेस्ट मैच खेले हैं और 88.33 की औसत से 1,325 रन बनाए हैं. उन्होंने 20 पारियों में 6 शतक और 5 अर्धशतक जड़ा है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here