जय शाह (Jay Shah) बने एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष, तोड़ दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

0
47
.

स्पोर्ट्स डेस्क. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) में अब भारत का दबदबा देखने को मिलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ACC के नए अध्यक्ष बन गए हैं। जय शाह (Jay Shah) ने नजमुल हसन की जगह ली। BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) को शनिवार को सर्वसम्मति से ACC का अध्यक्ष चुना गया। शाह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुख नजमुल हसन पापोन की जगह लेंगे।

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने ट्विटर पर इस खबर को साझा किया। धूमल ने लिखा कि एशियाई क्रिकेट परिषद का अध्यक्ष बनने के लिए जय शाह (Jay Shah) को बधाई। मुझे यकीन है कि ACC आपके नेतृत्व में नई ऊंचाइयां छुएगा और पूरे एशियाई क्षेत्र के क्रिकेटरों को फायदा होगा। सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं। ACC के पास एशिया कप टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी होती है।

कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में होने वाले एशिया कप को इस साल जून के लिए स्थगित कर दिया गया। पाकिस्तान को शुरुआत में टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी, लेकिन अब इसका आयोजन श्रीलंका या बांग्लादेश में हो सकता है। जय शाह (Jay Shah) ACC के अध्यक्ष बनने वाले सबसे युवा हैं। इस मामले में उन्होंने सभी को पीछे छोड़ दिया है। महज 32 साल की उम्र में उन्होंने अध्यक्ष पद की कमान संभाली है।

ACC की एजीएम को संबोधित करते हुए शाह (Jay Shah) ने कहा, “मैं इस सम्मान को स्वीकार करता हूं और BCCI में मेरे सम्मानित सहयोगियों को मुझे नामित करने और मुझे इस पद के योग्य मानने के लिए धन्यवाद देता हूं। एशिया क्षेत्र में खेल को व्यवस्थित करने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए मैं समर्पित भावना के साथ काम करूंगा। ACC कुछ सबसे बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों में स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा देता है। साथ ही एशिया में क्रिकेट में सक्रिय कुछ छोटे देश भी हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है।” BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शाह को बधाई दी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here