IPL 2021: ऑक्शन की तारीख करीब, इस आईपीएल के लिए ये तीन दिन बेहद खास होंगे…

0
81
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब ऑक्शन की तारीख भी करीब आ रही है. रिपार्ट्स के मुताबिक, IPL की तारीख 11 अप्रैल से 5 या 6 जून बताई जा रहा है. उससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों को अपनी टीम में खिलाड़ियों को शामिल करना है. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉबिन उथप्पा को राजस्थान से ट्रेड कर लिया है जबकि आरसीबी पहले ही डेनियल सैम्स और हर्शल पटेल को ट्रेड कर लिया है अब IPL के लिए तीन ऐसी तारीख है जो काफी अहम होने वाली है.

11 फरवरी (गुरुवार)

11 फरवरी यानी गुरुवार को IPL की ट्रेड विंडो बंद हो जाएगी और फ्रेचाइंजी दूसरी टीमों से प्लेयर्स को ट्रेड नहीं कर पाएगी. अगर किसी को कोई खिलाड़ी लेना है 11 फरवरी से पहले अपने खेमे में शामिल करना होगा. अभी सभी फ्रेचाइंजियों की निगाहें ट्रेडिंग विंडो पर है.

13 फरवरी (शनिवार)

IPL के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ी को 13 फरवरी तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी है कि वो IPL के ऑक्शन और खेलने के लिए तैयार है. इसी के बाद सभी फ्रेंजाइजी अपनी लिस्ट तैयार करेगी कि वो ऑक्शन में किस किस खिलाड़ी को खरीद सकती है.

18 फरवरी (गुरुवार)

18 फरवरी वो तारीख है जब इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है. चेन्नई में होने वाले ऑक्शन के दिन साफ हो जाएगी कि किस खिलाड़ी को किसने खरीदा और कि  वो किस किस खिलाड़ी को एक भी खरीददार नहीं मिला है. सबसे ज्यादा पैसे किंग्स इलेवन के पास है तो निगाहें सबसे ज्यादा उसी टीम रहने वाली है.

किंग्स इलेवन पंजाब के पास 53 करोड़ है. उसके बाद आरसीबी के पास 35.9 करोड़, फिर नंबर आता है राजस्थान रॉयल्स का जिनके खाते में 34.85 करोड़ है. दूसरी ओर चेन्नई 22.9, दिल्ली 12 , केकेआर 10.75, मुंबई 15.35 और हैदराबाद के पास 10.75 करोड़ रुपये हैं. मुंबई इंडियंस की ऑक्शन पर खानी निहागें होंगी क्योंकि उनको गेंदबाजों की जरुरत है लेकिन पर्स में पैसे कम है. ऐसे में पहले अनुमान लगाया जा रहा था मैक्सवेल और स्मिथ को मुंबई खरीद लेगी लेकिन ऐसा होना मुश्किल लग रहा है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here