IPL 2021: निलामी से पहले ट्रेडिंग विंडो में इन 3 खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है Delhi Capitals!

0
58
.

स्पोर्ट्स डेस्क. Delhi Capitals लंबे समय से अपनी प्रतिभा के मुताबिक परफॉर्म ना करने वाली टीम रही, लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नेतृत्व में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल 2019 में वे प्लेऑफ में पहुंचे और 2020 में फाइनल खेला. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में टीम प्रबंधन की नजर एक बार फिर बढ़िया प्रदर्शन पर होगी. आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले Delhi Capitals ने छह खिलाड़ियों को रिलीज किया है. ट्रेडिंग में डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में चले गए हैं. Delhi Capitals की नजर नीलामी से पहले ट्रेडिंग विंडो में इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी.

क्रिस लिन (Chris Lynn)

शिखर धवन को छोड़कर कोई भी दूसरा ओपनर Delhi Capitals के लिए काम नहीं कर पाया है. दिल्ली ने मार्कस स्टोयनिस से भी दूसरे क्वॉलिफायर और फाइनल में ओपनिंग कराई. पृथ्वी शॉ भी दिल्ली में ओपनर के रूप में ज्यादा सफलता नहीं दिला पाए हैं. ऐसे में दिल्ली को एक अनुभवी और योग्य ओपनर की जरूरत है, जो शिखर के साथ अपनी भूमिका निभा सके. क्रिस लिन (Chris Lynn) मुंबई इंडियंस में बेंच की ताकत बढ़ा रहे हैं. इस साल भी प्लेइंग इलेवन में खेलने की उनकी संभावनाएं कम हैं. निश्चित रूप से मुंबई इंडियंस चाहेगी कि यदि Delhi Capitals क्रिस लिन (Chris Lynn) को चाहती है तो क्रिस वोक्स या कगिसो रबाडा जैसे किसी खिलाड़ी को उन्हें दें.

लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi)

Delhi Capitals को कुछ पेसरों की जरूरत है. उनका लक्ष्य चेन्नई सुपर किंग्स के लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) पर होगा. लुंगी चेन्नई की तरफ से नियमित नहीं खेल रहे हैं. वह केवल चार मैच खेले हैं और उन्होंने 9 विकेट लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका का यह पेसर बाहर बैठकर कुंठित हो रहा है. ऐसे में अपने आक्रमण को पैना करने के लिए Delhi Capitals को लुंगी की जरूरत है. दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया पहले से ही दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं. एनगिडी के आने से दिल्ली की तेज गेंदबाजी को और धार मिलेगी.

डेविड मिलर (David Miller)

शिमरोन हेटमायर अपने फिनिशिंग की जिम्मेदारी ठीक से निभा रहे हैं, लेकिन Delhi Capitals इस मोर्च पर कमजोर है. डेविड मिलर (David Miller) 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले. वह बेस्ट विकल्प हो सकते हैं. राजस्थान के लिए डेब्यू मैच में वह बिना एक भी गेंद खेले रन आउट हो गए. राजस्थान का मिलर को रिटेन करना आश्चर्यचकित करने वाला है, लेकिन अगर उन्हें अपनी पसंद का खिलाड़ी मिलता है तो वे मिलर को रिलीज कर सकते हैं. ऐसे में Delhi Capitals ने उन्हें ट्रेडिंग विंडो के जरिये से अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

Delhi Capitals रिटेन खिलाड़ी:

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, आवेश खान, प्रवीन दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, मार्कस स्टोयनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here