Amazon के CEO जेफ बेजोस ने किया पद छोड़ने का ऐलान, जानें कौन होगा नया सीईओ…

0
265
.

कारोबार डेस्क. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, अमेजन (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेजोस (Jeff Bezos) इस साल के आखिर तक अपना पद छोड़ सकते हैं. जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने कंपनी के कर्मचारियों के नाम एक पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी साझा की है. इस साल को तीसरी तिमाही में अमेजन (Amazon) वेब सर्विसेज (AWS) के CEO एंडी जेसी (Andy Jassy) जेफ बेजोस (Jeff Bezos) का स्थान लेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेजोस (Jeff Bezos) ने घोषणा की है कि उनकी जगह एंडी जेसी (Andy Jassy) Amazon के सीईओ बनेंगे. एंडी फिलहाल Amazon के वेब सर्विसेज़ के प्रमुख हैं. यह रोल ट्रांजिशन इस साल की तीसरी तिमाही में होगा.

बेजोस (Jeff Bezos) ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को लिखी गई एक चिट्ठी में कहा है कि वो ‘Amazon के अहम प्रोजेक्ट्स’ से जुड़े रहेंगे लेकिन अब उनका फोकस उनके फिलेन्थ्रॉपिक इनीशिएटिव्स यानी कल्याणकारी योजनाओं Day One Fund और Bezos Earth Fund पर होगा. उन्होंने स्पेस एक्स्प्लोरेशन और पत्रकारिता से जुड़े बिजनेस वेंचर्स में भी शामिल होने की दिलचस्पी दिखाई.

बता दें कि 57 साल के बेजोस ने 1994 में अपने घर के गैराज से Amazon की शुरुआत की थी और अब उनकी कंपनी ऑनलाइन रिटेल में सबसे बड़ा नाम है. एमेजॉन अब ग्रोसरी, स्ट्रीमिंग सर्विसेज, टीवी, क्लाउड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सहित कई क्षेत्रों में पैर पसार चुकी है. बेज़ोस एमेजॉन के अलावा वॉशिंगटन पोस्ट न्यूज़पेपर और निजी स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के मालिक भी हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here