pics: किसान आंदोलन पर रिहाना के ट्वीट के बाद भारत में मचा है बवाल, जानें कैसे इस पॉप स्टार का क्रिकेट से है गहरा नाता?

0
72
.

डेस्क. इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना (Pop Star Rihanna) के भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने के बाद सोशल मीडिया पर एक नई जंग छिड़ गई। जिसके बाद पॉप स्टार रिहाना (Pop Star Rihanna) को तारीफ के साथ आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। जिसमें भारतीय क्रिकेटर भी शामिल थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिहाना और क्रिकेट का रिश्ता पुराना है.

पॉप स्टार रिहाना (Pop Star Rihanna) वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) की स्कूलमेट और कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) की क्लासमेट रह चुकी हैं. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के दौरान श्रीलंका के खिलाफ एक मैच के दौरान रिहाना वेस्टइंडीज की टीम का समर्थन करने स्टेडियम पहुंची थी. यहां उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया और तस्वीर भी खिंचवाई थी.

बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि रिहाना और कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) क्लासमेट रह चुके हैं. इन दोनों ने क्लास पहली से लेकर चार तक एक साथ पढ़ाई की है. कार्लोस और रिहाना ने बारबाडोस के कोम्बरमेरे स्कूल में पढ़ाई की है. वर्ल्ड कप के दौरान रिहाना कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) को चीयर करते हुए भी नजर आई थीं.

रिहाना वेस्टइंडीज के टेस्ट ओपनर क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) की स्कूलमेट भी रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल के दिनों में रिहाना ने क्रेग को बुली होने से बचाया था. रिहाना और क्रेग के बीच बचपन से ही खास बॉन्ड था. स्कूल के दिनों में इन दोनों के डेटिंग की खबरें भी थीं.

क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) बचपन में थोड़े शर्मीले और दब्बू किस्म के थे, जिसका नतीजा यह था कि अक्सर स्कूल के दूसरे छात्र उन्हें बुली करते थे. खासकर स्कूल बस में उन्हें अक्सर निशाना बनाया जाता था, लेकिन उनके पास एक दोस्त थी जो हमेशा उनकी मदद को तैयार रहती थी और यह दोस्त थी- रिहाना.

रिहाना (Rihanna) क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) से चार साल सीनियर थी, लेकिन वह उन्हें बुली करने वाले छात्रों से बचाने के लिए हमेशा वहां रहती थीं. जो भी क्रेग को परेशान करता था, रिहाना उसकी कड़ी निंदा करती थी. रिहाना दूसरे बच्चों के प्रैंक्स से क्रेग को बचाने के लिए उन्हें अपनी गोद में बिठाती थीं. वह उन शैतान छात्रों की पिटाई भी करती थीं, जो क्रेग को परेशान करते थे.

कार्लोस और रिहाना अक्सर एक-दूसरे की तारीफ करते रहते हैं और खिंचाई भी करते हैं. कार्लोस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह डांस फेस ऑफ में रिहाना को हरा सकते हैं. जिस स्कूल में रिहाना और कार्लोस पढ़े हैं, उस स्कूल ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को कई क्रिकेटर दिए हैं.

रिहाना (Rihanna) पहले भी कई सामाजिक और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर अपनी आवाज उठाती रही हैं. रिहाना ने म्यांमार की स्थिति को लेकर भी ट्वीट किया है. रिहाना ने 2012 में क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन बनाई थी, जो दुनिया भर में शिक्षा और अन्य कार्यों के लिए काम कर रहा है.

रिहाना (Rihanna) का जन्म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस के सैंट माइकेल में हुआ. उनका असली नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है. मशहूर अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना कोरोना वायरस से निपटने के लिए अबतक करोड़ों रुपये दान कर चुकी हैं. रिहाना घरेलू हिंसा के शिकार लोगों की मदद भी करती हैं.

रिहाना (Rihanna) की नेट वर्थ 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 44 अरब रुपये है. ने अब तक 9 ग्रैमी अवॉर्ड हासिल किए हैं. वह 13 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड, 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड और 6 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत चुकी हैं. रिहाना राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं. उन्हें एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल इमेज अवॉर्ड्स में उन्हें सम्मानित किया जा चुका है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here