महाराष्ट्र में बीजेपी बनाम शिवसेना की लड़ाई, इन मुद्दों को लेकर एक दूसरे के खिलाफ करेंगी आंदोलन…

0
136
.

Mumbai. महाराष्ट्र में शिवसेना बनाम बीजेपी का माहौल नजर आएगा। क्योंकि दोनों ही दल एक-दूसरे के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों पर (Shivsena VS BJP) आंदोलन करने वाले हैं। ईंधन के बढ़े हुए दाम को लेकर शिवसेना मोदी सरकार को घेरने वाली है। जबकि बीजेपी महाराष्ट्र सरकार को बढ़े हुए बिजली के बिल पर निशाना बनाएगी।

फिलहाल देश में पेट्रोल (Petrol, Diesel Price Hike Issue) की कीमत 100 के पार जाने की आशंका जताई जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम कम होने के बावजूद भारत में डीजल और पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है। इसलिए शिवसेना मोदी सरकार के खिलाफ राज्य भर में आंदोलन करेगी।

शिवसेना का मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन

पेट्रोल-डीजल के दाम किसी भी क्षण 100 का आंकड़ा छू सकते हैं। इसकी वजह से जनता के मन में मोदी सरकार के प्रति काफी असंतोष और गुस्सा है। महाराष्ट्र की जनता के साथ उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) पूरी ताकत के साथ खड़े हैं। इसलिए शिवसेना मोदी सरकार के खिलाफ यह आंदोलन कर रही है। जिससे केंद्र को जनता की तकलीफों का आभास हो सके। महंगाई के खिलाफ में मुंबई के ओपेरा हाउस में शिवसेना यह विरोध प्रदर्शन करेगी।

बीजेपी का ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन

वहीं बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के खिलाफ बढ़े हुए बिजली के बिल को लेकर आंदोलन छेड़ दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Ex CM Devendra Fadanvis) का कहना है कि जिस तरह से सरकार ने लोगों को बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस भेजा है। उसे देखकर ऐसा लगता है कि राज्य में मुगलों का शासन फिर से लौट आया है। इसी बात के विरोध में बीजेपी आज पूरे राज्य में आंदोलन करेगी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here