किसान आंदोलन- रिहाना के समर्थन में उतरे इरफ़ान पठान, जॉर्ज फ्लाइड की दिलाई याद…

0
53
.

डेस्क. भारत में हो रहे किसान आंदोलन में राजनीतिक दलों के बाद अब सेलेब्रेटी भी कूद पड़े हैं। इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना (Pop Star Rihanna) ने किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को अपना समर्थन देते हुए ट्वीट किया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर खलबली मच गई।

रिहाना (Pop Star Rihanna) के इस तरह भारत में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन करने पर सेलिब्रिटीज और आम लोग दो धड़ों में बंट गए हैं. कुछ लोग रिहाना (Rihanna) के ट्वीट की तारीफ कर रहे थे और कई लोग उनके इस मामले पर ट्वीट करने की आलोचना कर रहे हैं. इस कड़ी में पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने इशारों-इशारों में रिहाना की बातों का समर्थन किया है. इस पर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने जॉर्ज फ्लाइड की याद दिलाई है जिनकी हत्या के बाद दुनिया भर में blacklivesmatter आंदोलन चला.

पठान (Irfan Pathan) ने गुरुवार को ट्वीट किया, “जब संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की एक पुलिसकर्मी द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, तो हमारे देश ने अपना दुख व्यक्त किया.” इसके साथ ही उन्होंने हैश टैग #Justsaying का इस्तेमाल किया है.

भारतीय ड्रेसिंग रूम में हुई चर्चा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के मौजूदा प्रदर्शन का मसला टीम बैठक में उठा जिसमें सभी ने अपने विचार रखे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने इस संक्षिप्त बातचीत का ब्योरा नहीं दिया. उन्होंने कहा, “हमने टीम बैठक में इस पर बात की. सभी ने अपनी राय रखी.”

इससे पहले कोहली, सचिन तेंदुलकर, कोच रवि शास्त्री समेत कई भारतीय क्रिकेट सितारों ने किसानों के प्रदर्शन पर अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना समेत कुछ अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बाद देश में एकजुटता बनाए रखने की अपील की थी. कोहली ने ट्वीट किया था, “असहमति के इस दौर में एकजुटता बनाये रखें. किसान देश का अभिन्न अंग हैं और मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच आपसी सहमति से कोई हल निकल आएगा.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here