Kisan Andolan: कमला हैरिस की भतीजी मीना ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, बोलीं- खामोश नहीं रहूंगी…

0
1121
.

New Delhi. भारत में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) का समर्थन करने वाली ‘विदेशी शख्सियतों’ में एक नया नाम शामिल हो गया है. अमेरिका में वकील और उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी (Niece of Vice-President Kamala Harris) मीना हैरिस (Meena Harris) ने एक प्रदर्शन का फोटो शेयर करते हुए किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के प्रति समर्थन व्‍यक्‍त किया है.

मीना हैरिस (Meena Harris) ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘मैं भारतीय किसानों को मानवाधिकारों के समर्थन में खड़ी हूं और देखिए मुझे कैसी प्रतिक्रिया मिली’. उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, ‘मुझे भड़कूंगी नहीं और खामोश भी नहीं रहूंगी. 36 वर्षीय मीना लेखक भी हैं और किसानों के प्रदर्शन की इंटरनेशनल मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद से इस मसले पर लगातार ट्वीट करती रही हैं.

गौरतलब है कि हाल में पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरणविद ग्रेटा थनवर्ग भी ट्वीट करके किसानों के आंदोलन को लेकर समर्थन जता चुकी हैं. रिहाना (Rihanna) ने किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को लेकर एक न्यूज का लिंक शेयर किया था और लिखा था, ‘हम लोग इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? #FarmersProtest’वहीं सोशल एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को लेकर ट्वीट किया और लिखा था, ‘हम भारत में किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के साथ एकजुटता में खड़े हैं.

रिहाना (Rihanna) के ट्विटर पर 10 करोड़ फॉलोअर्स हैं तो वहीं ग्रेटा के 46 लाख फॉलोअर्स हैं. वैसे भी दोनों हस्तियां दुनिया भर में अच्छी खासी पहचान रखती हैं. मीना हैरिस ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘हम सभी को भारत के इंटरनेट शटडाउन और प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ अर्धसैनिक बलों की हिंसा को लेकर रोष होना चाहिए.

 

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here