3 महीने की डेट के बाद अमृता सिंह ने 12 साल छोटे सैफ अली खान से की थी गुपचुप शादी, 13 साल बाद ही टूट गया रिश्ता

0
44
.

मनोरंजन डेस्क. अपने जमाने की बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) आज अपना 63वां जन्मदिन धूमधाम से मना रही हैं। एक्ट्रेस ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी की थी। ये जोड़ी शादी के 13 साल बाद ही एक दूसरे से अलग हो गई। अब भले ही इनका तलाक हो चुका हो लेकिन एक वक्त था जब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अमृता सिंह (Amrita Singh) के दीवाने थे। इनकी पहली डेट का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है।

दरअसल, जब सैफ (Saif) ने अमृता को बाहर डिनर के लिए इनवाइट किया तो उन्होंने यह कहकर इनकार कर दिया कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है। हालांकि, उन्होंने सैफ को अपने घर ही इनवाइट कर लिया। सैफ के मुताबिक, इस दौरान दो दिन तक वे अमृता के घर पर ही रुके रहे।

जब अमृता का मेकअप उतरते ही हैरान हो गए सैफ

सिमी ग्रेवाल के चैट शो में सैफ (Saif) और अमृता (Amrita Singh) ने अपनी फर्स्ट डेट के बारे में कई बातें बताई थीं। बकौल सैफ, “जब मैं अमृता के घर पहुंचा तो उस वक्त वो अपना मेकअप उतार रही थीं। उन्हें बिना मेकअप के देखकर मैं हैरान रह गया।”

कब हुई थी पहली मुलाकात

सैफ (Saif) और अमृता (Amrita Singh) की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता (Amrita Singh) के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं।

घरवालों से छुपकर की थी सीक्रेट वेडिंग

3 महीने की डेट के बाद सैफ और अमृता ने साल 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग कर ली, क्योंकि दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे। इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। अमृता सैफ से करीब 12 साल बड़ी थीं। दोनों के मुताबिक उन्होंने शादी के 2 दिन पहले ही ये डिसाइड किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है।

13 साल की शादी के बाद हुए अलग

13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद ये कपल साल 2004 में अलग हो गया। सैफ और अमृता के सारा और इब्राहिम नाम के दो बच्चे हैं। अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने 3 साल तक स्विस मॉडल रोजा कैटलानो के साथ डेटिंग की, लेकिन ये रिलेशनशिप भी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और दोनों का ब्रेकअप हो गया। साल 2007 में फिल्म ‘टशन’ के सेट पर सैफ की मुलाकात करीना कपूर से हुई। दोनों 5 साल तक डेट करते रहे। इस कपल ने 16 अक्टूबर, 2012 को शादी की। दोनों अब एक बेटे (तैमूर) के पेरेंट्स हैं। जल्द ही करीना दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here