पाकिस्तान- बचपन में हुई थी मोहब्बत, अब 80 साल के हुए तो 75 साल की महबूबा से किया निकाह

0
897
.

वर्ल्ड डेस्क. पाकिस्तान से एक ऐसी लव स्टोरी सामने आई है। जिसे जानने के बाद हर कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है, लेकिन ये प्रेम कहानी बिल्कुल सत्य है। हॉल ही में 80 साल के बुजुर्ग ने 75 साल की महिला से निकाह किया। इस निकाह की सबसे खास बता यह है कि ये दोनों बचपन से ही एक दूसरे से बेइंतहा प्यार भी करते थे लेकिन निकाह नहीं हो पाया था। दोनों ने अब आखिरी सांस तक साथ जीने-मरने की कसम खाई है।

अतहर और नाजरीन की लव स्टोरी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कसूर शहर से जुड़ा है। शहर से कुछ दूरी पर एक गांव है। इस गांव में 80 साल के अतहर खान रहते हैं। कुछ दूरी पर 75 साल की नाजरीन भी रहती हैं। जवानी के दौर में दोनों एक-दूसरे से बेइंतहां मुहब्बत करते थे। लेकिन, कहानी में ट्विस्ट किसी फिल्म की तरह आया। दोनों के परिवार शादी के खिलाफ थे। इसलिए तब यह कहानी आगे नहीं बढ़ सकी।

वक्त अपनी रफ्तार से गुजरता गया। अतहर की शादी और फिर चार बच्चे हुए। 6 साल पहले उनकी शरीक-ए-हयात यानी पत्नी चल बसीं। वे अकेले हो गए। यही सब कुछ नाजरीन की तकदीर में भी लिखा था। नाजरीन के शौहर का 9 साल पहले इंतकाल हो गया। नाजरीन के 6 बच्चे हैं और सभी का निकाह हो चुका है।

बुढ़ापे में बच्चे ही सहारा थे, लेकिन अतहर और नाजरीन का आरोप है कि इस उम्र में उनके बच्चों ने साथ छोड़ दिया। इसके बाद दोनों ने निकाह का फैसला किया। निकाह में कुछ रिश्तेदार और करीबी दोस्त भी शामिल हुए।

इस कपल पर भारी जॉन और फिली की प्रेम कहानी

बात 4 जुलाई 2019 की है। तब अमेरिका के ओहियो में रहने वाले जॉन कुक ने (100) ने 102 साल की फिली से शादी की थी। दोनों ही एक ओल्ड ऐज होम में रहते थे। मुहब्बत हुई और फिर आखिरी दम तक साथ रहने का वादा करते हुए शादी कर ली। ‌दोनों ने एक साल तक डेटिंग भी की थी। दोनों की पहले दो-दो शादियां हुईं, लेकिन टूट गईं थीं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here