अयोध्या- धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण तेज, आर्थिक सहयोग के लिए जल्द खुलेगा SBI एकाउंट

0
54
.

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान तेजी से चल रहा है। इसी बीच अयोध्या में बन रही मस्जिद को लेकर एक बड़ी खबर आई है। बताया जा रहा है धन्नीपुर मस्जिद के सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के साइट प्लान की ड्राइंग में परिवर्तन किया जा रहा है। जिसमें इसके चारों तरफ की सड़कों को और चौड़ा करने की प्लानिंग है।

मस्जिद ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) के सचिव अतहर हुसैन नें बताया कि साइट प्लान में अब इसके चारों तरफ ग्रीन पैच की व्यवस्था बनाई जा रही है। मस्जिद प्लान के आर्किटेक्ट डिजाइन में कोई तब्दीली नहीं की जा रही है केवल साइट प्लान की ड्राइंग ही बदली जा रही है। संशोधित ड्राइंग के साथ मस्जिद के नक्शे को अप्रूव करवाने के लिए प्राधिकरण में जल्द जमा कर दिया जाएगा।

IICF के सचिव के मुताबिक ट्रस्ट के एफसीआरए अकाउंट को खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसका अकाउंट दिल्ली में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा में खोला जा रहा है। उसके बाद गृह मंत्रालय में अनुमति के लिए एप्लिकेशन जमा की जाएगी।

सचिव ने बताया कि मस्जिद स्थल की जमीन की साइल टेस्टिंग की रिपोर्ट ट्रस्ट को मिल गई है जो इस परिसर में भवनों के निर्माण के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। आयकर की धारा 80जी में पंजीकरण का आदेश मिलने के बाद मस्जिद परिसर के निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग ट्रस्ट के खाते में जमा करना शुरू हो जाएगा।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here