सबको रुलाने वाला है यूपी को पेपरलेस बजट, किसी के हाथ कुछ नहीं लगा- अखिलेश यादव

0
61
.

लखऩऊ. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी के पेपरलेस बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। योगी सरकार द्वारा पेश किये गये 5वें बजट पर सपा मुखिया ने ट्वीट कर हमला बोला है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि पेपरलेस बजट में किसान, मज़दूर, युवा, नारी व कारोबारी किसी के भी हाथ कुछ न आया, रह गये सबके हाथ खाली। भाजपा का ये ‘विदाई बजट’ सबको रुला गया है।

इससे पहले बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता एवं नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने पेपरलेस बजट को काम लेस और विकासलेस बजट बताया। उन्होंने कहा बजट में यूपी सरकार द्वारा किये गये वादे खोखले हैं। सरकार द्वारा पेश किया गया पेपर लेस बजट झूठ का पुलिंदा साबित होगा। राम गोविंद चौधरी यहीं नहीं रुके उन्होंने आरोप लगाया कि टैबलेट पर बजट आया ही नहीं पहली बार सदन में हम लोगों ने बिना बजट की कॉपी के ही बजट सुना। उन्होंने कहा कि न टैबलेट में बजट था और न ही कॉपी हमें दी गयी.

बता दें, योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने सोमवार को यूपी के इतिहास में अब तक सबसे बड़ा बजट पेश किया है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में 5,50,270 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। यूपी सरकार का यह बजट युवाओं, किसानों व महिलाओं पर केंद्रित है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here