Breaking: ढहा दक्षिण में कांग्रेस का इकलौता किला…

0
299
.

नई दिल्ली. दक्षिण में कांग्रेस का इकलौता किला भी ढह गया है। पुडुचेरी विधानसभा (Puducherry Assembly) में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस पार्टी की सरकार गिर गई है। मुख्यमंत्री नारायणसामी (CM V.Narayanasamy) ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आपको बता दें कि छह विधायकों के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। दो विधायकों ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। इसके बाद यहां सियासी संकट और गहरा गई।.

विधानसभा में मुख्यमंत्री (CM V.Narayanasamy) ने पूर्व एलजी किरण बेदी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा, ‘हम दो भाषाओं के सिस्टम का अनुसरण करते हैं लेकिन BJP जबरन हिंदी भाषा लागू करने की कोशिश कर रही है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘हमने द्रमुक व स्वतंत्र विधायकों के सहयोग से सरकार का गठन किया। इसके बाद हमने अनेकों चुनाव लड़ा। हमने सभी उपचुनावों में जीत हासिल की। यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी की जनता हमपर भरोसा करती है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘विधायकों को पार्टी के प्रति विश्वसनीय होना चाहिए। जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है वो लोगों का सामना नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें लोग मौका परस्त बोलेंगे।’

आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने एक विधायक को पिछले साल बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 33 सदस्यीय विधानसभा में 30 निर्वाचित सीटें हैं और तीन BJP के नॉमिनेटेड सदस्य हैं। कांग्रेस के वर्तमान में 9 विधायक हैं। इनमें विधानसभा अध्यक्ष एसपी शिवकोलुंदी भी शामिल हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here