IPL 2021: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स से अलग हुआ ये दिग्गज…

0
50
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) से अलग हो गई है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) पिछले सीजन में ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कोच बनाए गए थे और महज एक सीजन के बाद ही टीम ने कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) के साथ अपनी राहें जुदा कर ली हैं.

बताया जा रहा है, ट्रेवर पेनी को आने वाले आईपीएल सीजन यानी IPL 2021 के लिए राजस्थान का लीड सहायक कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि टीम ने 2021 सत्र के लिए फिलहाल मुख्य कोच की घोषणा नहीं की है. पिछले तीन सीजन से टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे अमोल मजूमदार को आउट ऑफ सीजन हाई परफॉरमेंस बल्लेबाजी कोच बनाया गया है जो टीम और राजस्थान अकादमी की सहायता करेंगे.

राजस्थान के सीओओ जैक लुश मैकरुम ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)क में सभी लोग आईपीएल के 13वें सीजन में एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) प्रयास के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं. उन्होंने उस वक्त टीम को अपनी सेवाएं दी जब कोविड-19 की चुनौतियां थी। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकानाएं देते हैं.

आपको बता दें कि टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा है कि ट्रेवर पेनी का राजस्थान टीम में शामिल होना अच्छा है. वह काफी अनुभवी हैं और उन्हें खेल की अच्छी समझ है. मुझे यकीन है कि उनका योगदान टीम के काफी काम आएगा. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस इस बार भी ऑक्शशन के दिन जमकर खरीदारी की थी और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को अपने साथ 16.25 करोड़ रुपये में जोड़ा है. क्रिस मॉरिस अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. इससे पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर युवराज सिंह 16 करोड़ रुपये में बिके थे, क्रिस मॉरिस ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम पहली बार साल 2008 में पहले आईपीएल की चैंपियन रही है, लेकिन इसके बाद से अब तक एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here