IPL 2021: आईपीएल का काउंटडाउन शुरू, ऑक्शन खत्म होते ही आया ये बड़ा अपडेट…

0
46
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. IPL 2021 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है, BCCI करीब करीब तय कर चुका है कि IPL 2021 भारत में ही होगा. लेकिन इस बार पूरे देश में IPL नहीं होगा, ये पूरा टूर्नामेंट दो से तीन ही शहरों में हो जाएगा. इसके लिए अभी मुंबई और अहमदाबाद की बात चल रही है.

मुंबई और अहमदाबाद में IPL 2021 के मैच हो सकते हैं. इसमें मुंबई के चार स्टेंडियम पर लीग चरण के मैच कराए जा सकते हैं, वहीं अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम यानी मोटेरा स्टेकडियम में प्लेऑफ दौर के मैच खेले जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार लीग चरण के मैचों का आयोजन का चार स्टेडियमों में करने को लेकर चर्चा की गई है. IPL-14 की शुरुआत अप्रैल के दूसरे सप्ताह या उसके बाद हो सकती है.

सूत्र ने कहा कि फिलहाल मुंबई में चार स्टेडियमों में लीग मैचों की मेजबानी करने की चर्चा है. इसमें ब्रैडबोर्न स्टेडियम, वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम शामिल है. प्लेऑफ मैचों का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई. टूर्नामेंट का आयोजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह या उसके बाद किया जा सकता है.

सैयद मुश्ताक अली टी20 और विजय हजारे वनडे जैसे घरेलू टूर्नामेंटों की सफल मेजबानी ने BCCI के लिए भारत में IPL को कराने की राह आसान कर दिया है. कोविड-19 के कारण IPL 2020 को संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था. BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पिछले महीने कहा था कि IPL 2021 भारत में ही आयोजित किया जाएगा.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here