किसान आंदोलन- कृषि कानून को लेकर आपस में भिडे़ RLD-BJP कार्यकर्ता, कई लोग घायल

0
40
.

मुजफ्फरनगर. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच अब BJP कार्यकर्ताओं को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जहां रविवार को शामली में कैबिनेट मंत्री संजीव बालियान समेत कई नेताओं को लोगों के विरोध के बाद अपने काफिले का रास्ता बदलना पड़ा था. वहीं आज मुजफ्फरनगर में BJP और RLD कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। मामले में दोनों पक्षों के कई लोग घायल भी हो गये है।

RLD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD Leader Jayant Chaudhary) ने मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में हुई इस घटना के लिए BJP पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम व्यवहार तो अच्छा रखो. किसान की इज्जत तो करो. इन कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांव वाले?

दरअसल, कैबिनेट मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में एक किसान के तेरहवीं संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान वहां कुछ RLD कार्यकर्ता भी आ गए और उनका विरोध करने लगे. इस बीच BJP कार्यकर्ताओं ने भी अपनी आवाज बुलंद कर दी. कुछ देर बाद संजीव बालियान वहां से चले गए और मामला शांत हो गया था, लेकिन एक बार फिर RLD कार्यकर्ताओं ने कृषि कानूनों को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी, जिसका BJP समर्थकों ने विरोध किया. इसके बाद दोनों गुटों में मारपीट हो गई, जिसमें दोनों तरफ के कई लोग घायल हुए हैं. यही नहीं, इस घटना के बाद RLD नेता आगे की रणनीति गांव में ही बैठकर बना रहे हैं. वैसे इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here