लखनऊ- यूपी सरकार का पेपरलेस बजट झूठ का पुलिंदा है: रामगोविंद चौधरी नेता प्रतिपक्ष

0
111
UP government's paperless budget is a pack of lies: Ramgovind Chaudhary Leader of Opposition
.

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार ने सोमवार को अपना 5वां बजट पेश किया है। जहां सरकार ने इस बजट को प्रदेश की महिलाओं, युवाओं और किसानों पर केंद्रित बताया तो वहीं समाजवादी पार्टी ने यूपी के पेपरलेस बजट को झूठ का पुलिंदा करार दिया है।

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने पेपरलेस बजट को काम लेस और विकासलेस बजट बताया। उन्होंने कहा बजट में यूपी सरकार द्वारा किये गये वादे खोखले हैं। सरकार द्वारा पेश किया गया पेपर लेस बजट झूठ का पुलिंदा साबित होगा। राम गोविंद चौधरी यहीं नहीं रुके उन्होंने आरोप लगाया कि टैबलेट पर बजट आया ही नहीं पहली बार सदन में हम लोगों ने बिना बजट की कॉपी के ही बजट सुना। उन्होंने कहा कि न टैबलेट में बजट था और न ही कॉपी हमें दी गयी.

सीएम योगी ने की बजट की तारीफ

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट को लोकल्याणकारी, समावेशी और विकासोन्मुख बताया. उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के पहले पेपर लेस बजट के लिए मंत्री सुरेश खन्ना और उनकी टीम को बधाई देता हूं. शानदार बजट है इसके लिए बधाई. हर घर को नल, बिजली, हर गांव को सड़क व डिजिटल बनाने व हर खेत को पानी व हर हाथ को काम देने के उद्देश्य से निहित है. यह बजट हर तबके के लिए है. उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण की कल्पना भी बजट में निहित है.
प्रदेशवाशियो को बजट के लिए बधाई देता हूं.

मुख्यमंत्री ने कहा, ” हर गांव को सड़क और डिजिटल बनाये जाने की प्रक्रिया इस बजट से शुरू हुई है. महिलाओं के लिए भी नई योजनाएं बजट में शुरू की गई है. मुख्यमंत्री सक्षम सुपोषण योजना भी बजट में शुरू की गई है. अभ्युदय कोचिंग योजना के लिए भी बजट में व्यवस्था की गई है. अभ्युदय कोचिंग योजना के अंतर्गत टेबलेट भी देने का काम सरकार करेगी। इसका प्रावधान बजट में कर दिया गया है.

बता दें, योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने सोमवार को यूपी के इतिहास में अब तक सबसे बड़ा बजट पेश किया है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में 5,50,270 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। यूपी सरकार का यह बजट युवाओं, किसानों व महिलाओं पर केंद्रित है।

 

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here