Coronavirus Cases in US: अमेरिका में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 5 लाख के पार…

0
308
.

वर्ल्ड डेस्क. भारत में एक ओर जहां तेजी से कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है तो वहीं अमेरिका जैसे पश्चिमी देशों में इस जानलेवा वायरस ने फिर से हलचल बड़ा दी है। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंच गया है। इस बीच अमेरिका ने कहा कि कोविड-19 महामारी (COVID-19) को लेकर दोनों देशों के बीच सहयोग स्वास्थ्य एवं जैवचिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच दशकों से चली आ रही सफल भागीदारी पर आधारित है।

अमेरिका में सोमवार को कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5 लाख पार कर गयी. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार देश में संक्रमण के कुल 28,184,218 मामले हैं और मरने वालों की संख्या 500,172 है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने सोमवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में दोनों देशों (भारत और अमेरिका) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए तत्पर हैं. हम रोग (कोविड-19) से निपटने के लिए निदान, चिकित्सा, टीके के क्षेत्र में मिलकर काम कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका के बीच जब व्यापक मुद्दे पर भागीदारी की बात आती है तो मैं कहना चाहूंगा कि दोनों देशों के बीच यह सहयोग स्वास्थ्य एवं जैवचिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में दशकों से चली आ रही सफल भागीदारी पर आधारित है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here