चोटिल डेविड वार्नर ने कहा- दर्द के बीच मैदान में करूंगा वापसी, ठीक होने में समय लगेगा…

0
41
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी चोट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। डेविड वॉर्नर (David Warner) का मानना है कि उन्हें ग्रोइन इंजरी (मांसपेशियों में खिंचाव) से पूरी तरह उबरने में 6 से 9 महीने का वक्त लगेगा. लेकिन वो अगले हफ्ते न्यू साउथ वेल्स की तरफ से मैदान में वापसी करेंगे. वॉर्नर भारत के खिलाफ पिछले साल नवंबर में घरेलू वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोटिल हो गए थे. इस वजह से वे तीसरा वनडे, भारत के खिलाफ तीन टी-20 की सीरीज और पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे.

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने भारत के खिलाफ सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट से मैदान पर वापसी की थी. वे ब्रिसबेन में हुआ सीरीज का चौथा टेस्ट भी खेले थे. लेकिन वो पूरी तरह फिट नहीं थे. उन्होंने दोनों टेस्ट की चार पारियों में 5, 12, 1 और 48 रन बनाए थे.

इस ओपनर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि मैंने कल रात कमेंट्री के दौरान जो बात कही थी. उसे साफ करना चाहता हूं. मेरी ग्रोइन इंजरी का इलाज चलता रहेगा और मुझे 6 से 9 महीने तक दर्द सहना होगा. हालांकि, मैं अगले महीने 4 मार्च को न्यू साउथ वेल्स की तरफ से वापसी कर रहा हूं. वॉर्नर ने सोमवार को अपनी चोट की जानकारी देकर सनसनी मचा दी थी. उन्होंने फॉक्स क्रिकेट के एक शो में कहा था कि मेरे लिए बीते कुछ हफ्ते काफी मुश्किल भरे रहे हैं. अगले हफ्ते से मैं थ्रो करना शुरू करूंगा. मेरे लिए फिलहाल दौड़कर रन लेना भी मुश्किल हो रहा है. मुझे लगता है कि अलगे 6 से 9 महीने तक ग्रोइन इंजरी के कारण दर्द बना रहेगा. उम्मीद है कि मेडिकल स्टाफ की मदद से इससे उबर जाऊंगा.

डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अपने देश के लिए 15 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 48.1 की शानदार औसत से 7311 रन बनाए हैं। इसमें उनका बेस्ट स्कोर 335 रनों का है। टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने के मामले में वॉर्नर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों से भी आगे निकल गए हैं, क्योंकि दोनों ही क्रिकेटरों के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में तिहरा शतक दर्ज नहीं है। वनडे में वॉर्नर के नाम 45.08 की औसत से 5455 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतक निकले हैं। वॉर्नर उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here