IPL 2021: 13.5 करोड़ में मैक्सवेल को खरीदने के लिए CSK हो गई थी तैयार, लेकिन RCB ने की थी ये बड़ी प्लानिंग…

0
47
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। IPL 2021 के ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई है। IPL के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. अब IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा. इसी बीच RCB ने ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल (Glen Maxwell) को नीलामी में खरीदने के लिए बनाई प्लानिंग का खुलासा किया है।

आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल (Glen Maxwell) 14.25 करोड़ रुपये में बिके हैं. पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इस रकम में खरीदा. मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था.

RCB ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया है कि किस तरह से उसने अपने क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की अगुवाई में मैक्सवेल (Glen Maxwell) को खरीदने के लिए बोली लगाने की योजना बनाई. हेसन ने वीडियो में कहा हमने उन्हें इसलिए पसंद किया क्योंकि 10 से 15 ओवरों के बीच में वे काफी खतरनाक होते हैं. 2014 के बाद से मध्य ओवरों में उन्होंने 161.5 की स्ट्राइक रेट रन बनाए हैं, जोकि हमारे लिए अच्छा रहेगा.

उन्होंने आगे कहा और वह एक गेंदबाजी विकल्प भी हो सकते हैं. टॉप-6 में हमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत थी, जो 3-4 गेंदबाजी कर सके. लेकिन मैक्सवेल दो ओवर कर सकते हैं. ये संख्या असाधारण है. मैक्सवेल पर सबसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपये की बोली लगाई. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने भी फिर मैक्सवेल पर बोली लगानी शुरू कर दी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने छह करोड़ रुपये के साथ बोली शुरू की और फिर राजस्थान रॉयल्स भी बोली में कूद पड़े.

चेन्नई 11.50 करोड़ रुपये तक मैक्सवेल (Glen Maxwell) की बोली लगा चुका था. लेकिन फिर RCB और ज्यादा आगे बढ़े और फिर CSK 13.5 करोड़ तक मैक्सवेल को खरीदने के लिए तैयार हो गया था. लेकिन फिर RCB ने 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मैक्सवेल को अपने साथ जोड़ लिया. मैक्सवेल को नए सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया था.

Auction के बाद ये होगी RCB की पूरी टीम

विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्ट.यन, ग्लेहन मैक्स वेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मदद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here