IPL 2021: आईपीएल पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज…

0
173
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 14वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। IPL 2021 से जुड़ी तैयारियों को देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं, कि अप्रैल में IPL का आगाज हो जाएगा। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कई देशों के खिलाड़ी खेलते हैं. सबसे महंगे खिलाड़ी इस बार क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटेर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट कमेंटेटर साइमन डुल (Simon Doull) का मानना है कि IPL में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की अनदेखी की जाती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के डोवोन कॉनवे ने 99 रनों की शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कॉनवे की पारी के बाद भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने IPL नीलामी को दर्शाते हुए कहा कि कॉनवी की ये पारी चार दिन देरी से आई है.

इस पर साइमन डुल (Simon Doull) ने जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को सालों से IPL में नजरअंदाज किया गया है. IPL के बाद बिग बैश ऐसा टूर्नामेंट है जहां खिलाड़ियों को परखा जाता हैं. उन्होंने कहा जब से IPL की शुरुआत हुई है तब से 94 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 886 करोड़ रुपये और 31 न्यूजीलैंड खिलाड़ियों के लिए 212 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. दोनों देशों की कुल छह प्रथम श्रेणी टीमें हैं और दोनों देशों के घरेलू टी20 टूर्नामेंट होते हैं. IPL टूर्नामेंट को देखे तो न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, ट्रेट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों ने छाप छोड़ी है जबकि इस बार काइल जैमिसन को भी खरीदा गया है. इससे पहले ब्रैंडन मैक्कुलम जैसे खिलाड़ी IPL में रिकॉर्ड बना चुके हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here