वाराणसी- BHU में थर्ड ईयर की कक्षाएं शुरू हुई तो धरने पर बैठ गए फर्स्ट-सेकेंड ईयर के छात्र

0
59
.

वाराणसी. वाराणसी के बीएचयू के छात्रों ने दूसरे दिन भी धऱना प्रदर्शन जारी रखे हैं। सोमवार को BHU प्रशासन ने थर्ड ईयर स्टूडेंटस के लिए कक्षाएं शुरू कर दी हैं। छात्रों का कहना हैं कि मोबाइल से पढ़ाई संभव ही नही हैं। बता दें, छात्र BHU स्नातक और परास्नातक स्तर की सभी कक्षाएं एक साथ खोलने की मांग पर अड़े हैं।

BHU को पूरी तरह खोलने की मांग पर अड़े छात्र

एक छात्र ने बताया जब पूरे देश मे सभी प्रतिष्ठान, बाजार, मल्टीप्लेक्स खोले जा रहे हैं। तो शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी खोलने में क्या दिक्कत हैं। हम लोगो को कहा गया कि हॉस्टल में एक छात्र ही रह सकता हैं। विचार करके बताया जाता हैं। हम लोगो का कहना है, 18 फीसदी छात्रों को हॉस्टल मिलता हैं। बाकी तो अपनी व्यवस्था से ही रहते हैं। हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

PRO राजेश सिंह ने बताया कि 10 दिसंबर को बैठक में निर्णय लिया गया था कि हाईब्रिड मोड ( ऑफलाइन और ऑनलाइन ) 22 फरवरी से थर्ड ईयर की कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। 17 फरवरी से इनके छात्रावास खोल दिये गये हैं। आगे निर्णय कोई आने पर कक्षाओं को खोला जाएगा। मुख्य द्वार को छात्र बाधित न करे। छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा समझौता नही किया जा सकता है।

जब तक आश्वासन नहीं तब तक देंगे धरना

धरने पर बैठे छात्रों का कहना रहा कि जब तक क्लासेस चलाने का यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से आश्वासन नहीं मिलता तब तक धरना चलता रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी में छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है, कोरोना संक्रमण के बाद देश के सभी संस्थान खुल चुके हैं लेकिन बीएचयू में क्लासेस ठप हैं। केवल थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स के लिए क्लास संचालित हो रही हैं। ऐसे में छात्र परीक्षा की तैयारी भी बेहतर तरीके से नहीं कर पा रहे हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here